Amethi से Rahul Gandhi ही लड़ेंगे चुनाव, कल दोपहर में करेंगे नामांकन- सूत्र

Rahul Gandhi Amethi: कर्नाटक के शिवमोगा में हो रही कांग्रेस की बैठक में अमेठी पर फैसला हो गया है. सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ही यहां से चुनाव लड़ेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 2, 2024, 03:48 PM IST
  • अमेठी से लड़ेंगे राहुल गांधी
  • 3 मई को भरेंगे नामांकन
Amethi से Rahul Gandhi ही लड़ेंगे चुनाव, कल दोपहर में करेंगे नामांकन- सूत्र

नई दिल्ली: Rahul Gandhi Amethi: अमेठी लोकसभा सीट पर लंबे समय से कांग्रेस प्रत्याशी के उतरने का इंतजार था. अब सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ही अमेठी से चुनाव लड़ेंगे. यह फैसला कर्नाटक के शिवमोगा में हो रही कांग्रेस की बैठक में लिया गया. इस बैठक में राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद रहे. राहुल गांधी 3 मई को दोपहर तक नामांकन भर देंगे.

सादगी से नामांकन करेंगे राहुल
मिली जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी सादगी के साथ नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान राहुल के साथ गांधी परिवार के सदस्य और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे. दावा है कि अमेठी में दिल्ली से अधिवक्ताओं की टीम पहुंच गई है. 

कांग्रेस प्रवक्ता ने किया ये दावा
कांग्रेस प्रवक्ता अनिल सिंह का है कि राहुल गांधी कल (3 मई, 2024) को दोपहर 12:00 बजे अमेठी से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इसके लिए तैयारी पूरी हो चुकी है. अनिल ने कहा कि यहां से इस बार राहुल गांधी रिकॉर्ड मतों से जीतेंगे. 

ब्लॉक स्तर के कांग्रेसियों को दिए थे निर्देश
अमेठी में कई होटलों की बुकिंग भी हो गई है. 1 मई को तैयारियों का जायजा लेने सोनिया गांधी के प्रतिनिधि रहे केएल शर्मा भी अमेठी पहुंचे थे. यहां पर केएल शर्मा ने ब्लॉक स्तर के कांग्रेसियों के साथ बैठक भी की. उन्होंने तभी कार्यकर्ताओं से कह दिया था कि वे 3 मई को नामांकन के लिए तैयार हो जाएं.

2019 में हार गए थे राहुल गांधी
गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी से चुनाव हार गए थे. ईरानी ने राहुल को करीब 5 हजार वोटों से चुनाव हराया था. हालांकि, इसी चुनाव में राहुल वायनाड से चुनकर संसद पहुंचे थे. 

ये भी पढ़ें- Amethi Lok Sabha Election: जब अमेठी से हारे संजय गांधी, देश ने माना इस नौजवान नेता के चुनावी मैनेजेमेंट का लोहा!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Smriti Irani Social Media Score

Scores
Digital Listening Score 64
Facebook Score 65
Instagram Score 0
YouTube Score 64
Twitter Score 65
Over all Score 55

ट्रेंडिंग न्यूज़