डिंपल यादव ही नहीं, मुलायम परिवार की ये 4 बहू-बेटियां भी हैं राजनीति में

सरला यादव शिवपाल सिंह यादव की पत्नी हैं. 2007 में सरला यादव को जिला सहकारी बैंक इटावा की राज्य प्रतिनिधि बनाया गया था. संध्या यादव मुलायम सिंह की भतीजी हैं. वह भी राजनीति के मैदान में उतर चुकी हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 8, 2022, 11:50 AM IST
  • धर्मेंद्र सिंह यादव की दूसरी बहन शीला यादव भी एक राजनेता हैं
  • शीला यादव तीन बार जिला पंचायत सदस्य रह चुकी हैं
डिंपल यादव ही नहीं, मुलायम परिवार की ये 4 बहू-बेटियां भी हैं राजनीति में

नई दिल्ली: मैनपुरी लोकसभा सीट पर डिंपल यादव भाजपा उम्मीदवार रघुराज शाक्य से काफी आगे चल रही हैं. लगता है कि वह अपने ससुर और सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की परंपरागत सीट को भारी अंतर से जीत लेंगी. पर क्या आप जानते हैं कि दिवंगत मुलायम सिंह यादव के परिवार 4 और बहु-बेटियां राजनीति में उतर चुकी हैं.

सरला यादव 
सरला यादव मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव की पत्नी हैं. 2007 में सरला यादव को जिला सहकारी बैंक इटावा की राज्य प्रतिनिधि बनाया गया था.

संध्या यादव
संध्या यादव मुलायम सिंह की भतीजी और पूर्व सांसद धर्मेंद्र सिंह यादव की बहन हैं. वह भी राजनीति के मैदान में उतर चुकी हैं. उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में जीत हासिल की थी. उन्हें मैनपुरी से जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए निर्विरोध चुना गया था.

शीला यादव 
धर्मेंद्र सिंह यादव की दूसरी बहन शीला यादव भी एक राजनेता हैं. शीला यादव तीन बार जिला पंचायत सदस्य रह चुकी हैं. शीला के बेटे राहुल की शादी बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के साले साधु यादव की बेटी डॉ. ईशा से हुई है.

अपर्णा यादव
यूपी चुनाव से पहले मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गई थीं. 2011 में मुलायम के बेटे प्रतीक यादव से उनकी शादी हुई. उन्होंने लखनऊ कैंट से 2017 विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ा था. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि अपर्णा यादव भी मैनपुरी लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती थीं लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला. 

ये भी पढ़िए-  UP By-Election Result 2022 Live: मैनपुरी, खतौली और रामपुर में साइकिल का जलवा! देखें उपचुनाव से जुड़ा हर अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़