Meghalaya Chunav 2023: गठबंधन की खुली गांठ फिर बंधने को तैयार, एनपीपी बोली...

Meghalaya Chunav 2023: मेघालय में चल रही मतगणना के बीच कोनराड संगमा की अगुवाई वाली नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) आगे चल रही है, लेकिन हो सकता है कि वह सरकार बनाने के लिए जादुई आंकड़े को न छू पाए और उसे किसी और पार्टी के समर्थन की जरूरत पड़ सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 2, 2023, 01:53 PM IST
  • फिर से हाथ मिलाएंगे बीजेपी-एनपीपी?
  • पांच सीटों पर आगे चल रही यूडीपी
Meghalaya Chunav 2023: गठबंधन की खुली गांठ फिर बंधने को तैयार, एनपीपी बोली...

नई दिल्लीः Meghalaya Chunav 2023: मेघालय में चल रही मतगणना के बीच कोनराड संगमा की अगुवाई वाली नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) आगे चल रही है, लेकिन हो सकता है कि वह सरकार बनाने के लिए जादुई आंकड़े को न छू पाए और उसे किसी और पार्टी के समर्थन की जरूरत पड़ सकती है.

फिर से हाथ मिलाएंगे बीजेपी-एनपीपी?
इस बीच नवीनतम रुझानों के अनुसार, भाजपा पिछले विधानसभा चुनावों में जीती गई दो सीटों की तुलना में इस बार आठ सीटों पर आगे चल रही है. ऐसे में अगली सरकार बनाने के लिए एनपीपी के बीजेपी के साथ हाथ मिलाने की संभावना काफी अधिक है.

पांच सीटों पर आगे चल रही यूडीपी
इस पर टिप्पणी करते हुए एनपीपी नेता सैदुल खान ने कहा, परिणामों पर हमारी करीबी नजर है. हमने सभी विकल्प खुले रखे हैं. एनपीपी के नेतृत्व वाली सरकार में अन्य सहयोगी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) अब तक पांच सीटों पर आगे चल रही है. अगर एनपीपी बहुमत पाने में विफल रहता है, तो वे सरकार में शामिल हो सकते हैं.

बुधवार को हिमंत और संगमा ने की थी बैठक
गौरतलब है कि मेघालय में मतगणना शुरू होने से एक दिन पहले मुख्यमंत्री संगमा ने बुधवार को अपने असम के समकक्ष हिमंत विस्व शर्मा के साथ बैठक की. अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे संभावित गठबंधन के बारे में पहले ही बात कर चुके हैं.

आगे चल रहे हैं कोनराड संगमा
बता दें कि मुख्यमंत्री कोनराड संगमा अपने दक्षिण तुरा निर्वाचन क्षेत्र से आगे चल रहे हैं, जबकि तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल संगमा ने भी सोंगसाक में अपने एनपीपी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ बढ़त बना ली है.  राज्य के भाजपा अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी पश्चिम शिलांग निर्वाचन क्षेत्र में पीछे चल रहे हैं. इस बीच उपमुख्यमंत्री और एनपीपी उम्मीदवार प्रेस्टोन त्यनसोंग पाइनस्र्ला सीट से आगे चल रहे हैं.

(इनपुटः आईएएनएस)

यह भी पढ़िएः Meghalaya Shillong Election Result 2023 शिलांग विधानसभा का राजनीतिक समीकरण

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़