MP Election 2023: शिवराज सिंह चौहान पर कमलनाथ का निशाना, कहा- उनके पाप का घड़ा भर गया

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी झूठ की मशीन की डबल स्पीड से चल रही है, उनका पाप का घड़ा भर चुका है.

Written by - IANS | Last Updated : Jun 9, 2023, 03:36 PM IST
  • शिवराज सिंह चौहान का पाप का घड़ा भरा- कमलनाथ
  • मध्य प्रदेश चुनाव से पहले छिड़ा सियासी घमासान
MP Election 2023: शिवराज सिंह चौहान पर कमलनाथ का निशाना, कहा- उनके पाप का घड़ा भर गया

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी दलों के नेताओं के हमलों की धार तेज होती जा रही है. पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी झूठ की मशीन की डबल स्पीड से चल रही है, उनका पाप का घड़ा भर चुका है.

कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान पर साधा निशाना
खंडवा के हरसूद पहुंचे कमलनाथ ने कहा, हरसूद कभी विकास का प्रतीक और व्यापार का केंद्र हुआ करता था, वह आज आदिवासी पलायन की राजधानी बन कर रह गया है. भ्रष्टाचार की राजधानी बनकर रह गया. कुपोषण की राजधानी बन गया है. अवैध उत्खनन की राजधानी बनकर रह गया है. आज से 40 साल पहले मैं छिंदवाड़ा से सुना करता था कि हरसूद बहुत उन्नत जगहों में से एक है, परंतु आज हरसूद विकास की दौड़ में पिछड़ गया.

कमलनाथ ने आदिवासियों की स्थिति का जिक्र करते हुए कहा, खंडवा में किसान और आदिवासी भाई सबसे ज्यादा परेशान हैं, बड़ी संख्या में आदिवासियों को पट्टे आवंटित नहीं हुए और जिन्हें मिले भी हैं वे पट्टों का हस्तांतरण नहीं करवा पा रहे.

झूठ की मशीन डबल स्पीड से चल रही है- कमलनाथ
मुख्यमंत्री चौहान पर तंज कसते हुए कहा, आखिरी पांच महीनों में शिवराज की झूठ की मशीन डबल स्पीड से चल रही है, सोच रहे हैं घोषणाएं करने से इनके पाप धुल जाएंगे परंतु पाप का घड़ा भर चुका है. यहां हमारे लोगों पर जुल्म और ज्यादती की गई, झूठे केस लगाए गए. यह दबाव की राजनीति अब ज्यादा दिन नहीं चलेगी. मैं कह देना चाहता हूं कि, कल के बाद परसों भी आता है.

उन्होंने आगे कहा, 18 सालों से शिवराज की 22 हजार घोषणाएं अधूरी है भ्रष्टाचार दीमक की तरह प्रदेश को चाट गया. शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, कानून व्यवस्था हर क्षेत्र में प्रदेश को खोखला करने का कार्य किया गया है. राज्य की आर्थिक स्थिति का जिक्र करते हुए कमलनाथ ने कहा, प्रदेश को कर्ज के बोझ तले दबा दिया गया है. तीन लाख 30 हजार करोड रुपए का कर्ज है. ब्याज भरने के लिए फिर कर्ज लेना पड़ रहा है. इस पैसे का उपयोग हरसूद के विकास के लिए नहीं हुआ बल्कि बड़े बड़े ठेके दिए गए और जमकर कमीशन खोरी की गई.

इसे भी पढ़ें- Cricket World Cup: कहां और कैसे फ्री में देख सकेंगे विश्व कप और एशिया कप के मैच? एक क्लिक में जानें सबकुछ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़