गांधी परिवार का आर्शीवाद खरगे या थरूर में से किसके साथ, थरूर ने खुद बताया

शशि थरूर ने कहा कि उनका उद्देश्य 2024 के चुनाव से पहले कांग्रेस को मजबूत बनाना है. महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात के बाद उन्होंने यह बात कही. थरूर ने उन अटकलों को खारिज कर दिया कि खरगे और उनके बीच चुनावी मुकाबला एक ‘‘आधिकारिक उम्मीदवार’’ (खरगे) और एक ‘‘अनाधिकारिक उम्मीदवार’’ (थरूर) के बीच है, जैसा कि कुछ नेता दावा कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 10, 2022, 09:26 AM IST
  • थरूर ने कहा, ‘‘ हमारी पार्टी को बदलाव की जरूरत है
  • मेरा मानना है कि मैं वह व्यक्ति हूं जो बदलाव का उत्प्रेरक बनूंगा
गांधी परिवार का आर्शीवाद खरगे या थरूर में से किसके साथ, थरूर ने खुद बताया

मुंबई: कांग्रेस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों का चुनाव प्रचार जोर-शोर से जारी है. इस बीच शशि थरूर ने कहा कि उनका उद्देश्य 2024 के चुनाव से पहले कांग्रेस को मजबूत बनाना है. मैं और दूसरे उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खरगे कांग्रेस को मजबूत करने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात के बाद उन्होंने यह बात कही.

गांधी परिवार किसके साथ
थरूर ने कहा कि गांधी परिवार चुनाव में उनका और दूसरे उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खरगे का समर्थन कर रहा है और दोनों में से किसी के प्रति पक्षपातपूर्ण रवैया नहीं अपना रहा है. थरूर ने कहा कि ‘‘गांधी परिवार मुझे और खरगे जी को अपना आशीर्वाद दे रहा है. थरूर ने उन अटकलों को खारिज कर दिया कि खरगे और उनके बीच चुनावी मुकाबला एक ‘‘आधिकारिक उम्मीदवार’’ (खरगे) और एक ‘‘अनाधिकारिक उम्मीदवार’’ (थरूर) के बीच है, जैसा कि कुछ नेता दावा कर रहे हैं. 

थरूर ने की है राहुल-सोनिया से बात
मुंबई में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव में निर्वाचक मंडल के सदस्यों से संपर्क के लिए आयोजित कार्यक्रम के दौरान थरूर ने कहा, ‘‘गांधी परिवार के साथ संवाद के बाद मैं आश्वस्त हुआ कि उनकी तरफ से मेरे या खरगे के प्रति कोई पक्षपातपूर्ण रवैया नहीं है.’’ उन्होंने कहा कि भाजपा को विपक्ष का हिस्सा बनने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए क्योंकि 2024 के चुनाव के बाद उन्हें वहीं बैठना होगा. 

पार्टी को क्या चाहिए
थरूर ने कहा, ‘‘ हमारी पार्टी को बदलाव की जरूरत है और मेरा मानना है कि मैं वह व्यक्ति हूं जो बदलाव का उत्प्रेरक बनूंगा .’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को ठीक से ढंग से चलाया है और पार्टी में अनुभवी लोग हैं. 

थरूर ने कहा, ‘‘ हमें मतदाताओं के भरोसे को जीतने की जरूरत है. इस मौके पर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले मौजूद नहीं थे. जब पटोले की अनुपस्थिति के बारे में पूछा गया तो थरूर ने कहा, ‘‘मेरी पटोले से बातचीत हुई थी और उन्होंने मुझे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम की जानकारी दी.’’ कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय तिलक भवन में ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के सदस्यों ने थरूर का स्वागत किया. इस मौके पर पूर्व लोकसभा सदस्य प्रिया दत्त और पूर्व राज्य सभा सदस्य बालचंद्र मुंगेकर भी मौजूद थे. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली समेत देश के बड़े हिस्से में आज भी लगातार हो रही बारिश, जानें क्या है वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़