कौन हैं जगदीश शेट्टार? जिन्होंने कहा- मुझे टिकट न देने का असर कर्नाटक में 20-25 सीटों पर पड़ेगा

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने दावा किया है कि मुझे टिकट न देने का असर कर्नाटक में 20-25 सीटों पर पड़ेगा. उन्होंने क्या-क्या कहा इस रिपोर्ट में पढ़िए..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 17, 2023, 04:49 PM IST
  • कर्नाटक में बीजेपी को होगा 20-25 सीटों पर नुकसान?
  • कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने किया दावा
कौन हैं जगदीश शेट्टार? जिन्होंने कहा- मुझे टिकट न देने का असर कर्नाटक में 20-25 सीटों पर पड़ेगा

नई दिल्ली: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने बागी तेवर अपनाते हुए कहा कि उन्हें टिकट न दिए जाने का असर राज्य में कम से कम 20 से 25 सीटों पर पड़ेगा. दरअसल, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आलाकमान ने उनसे हुब्बाली-धारवाड मध्य सीट से विधानसभा चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के लिए कहा है.

जगदीश शेट्टार को जानिए, जिन्होंने किया ये बड़ा दावा
जगदीश शिवप्पा शेट्टार भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज राजनेता माने जाते हैं, जिन्होंने 2012 से 2013 तक कर्नाटक के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया. उन्होंने बाद में कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में भी कार्य किया. इस बार के चुनाव में उनके तेवर बदले-बदले से नजर आ रहे हैं.

भाजपा के वरिष्ठ नेता जगदीश शेट्टार ने शुक्रवार रात यहां पत्रकारों से कहा कि वह रविवार तक टिकट दिए जाने पर पार्टी के फैसले का इंतजार करेंगे और उसके बाद अगले कदम पर निर्णय लेंगे. भाजपा ने अभी तक हुब्बाली-धारवाड मध्य समेत कर्नाटक की 12 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है.

शेट्टार ने पत्रकारों से कहा, 'मैं कल तक इंतजार करूंगा और फिर अपने अगले कदम पर फैसला लूंगा.' पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ इस तरह का बर्ताव किए जाने का भाजपा पर होने वाले संभावित असर के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल को इसके बारे में सोचना पड़ेगा.

'कम से कम 20 से 25 निर्वाचन क्षेत्रों पर पड़ेगा असर'
जगदीश शेट्टार ने कहा, 'पार्टी को यह सुनिश्चित करना होगा कि इसका कोई नकारात्मक असर न पड़े. पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने भी कहा है कि अगर शेट्टार को टिकट नहीं मिलता है, तो इसका केवल एक क्षेत्र पर असर नहीं पड़ेगा... इसका उत्तरी कर्नाटक में कई निर्वाचन क्षेत्रों पर तत्काल असर पड़ेगा... कम से कम 20 से 25 निर्वाचन क्षेत्रों पर.'

उन्होंने कहा, 'इसका निश्चित तौर पर पूरे कर्नाटक पर असर पड़ेगा, लेकिन तत्काल असर 20 से 25 सीटों पर देखा जाएगा.' हुब्बाली-धारवाड नगर निगम के कुछ पार्षदों द्वारा इस्तीफे की पेशकश किए जाने पर वरिष्ठ नेता ने कहा कि वह अपना प्यार दिखाने के लिए उनके आभारी हैं. कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, 'उन्होंने (पार्षदों) अपनी नाखुशी जताई है. वे आहत हैं. उनकी भावनाएं आहत हैं, इसलिए नगर निगम से इस्तीफा देकर अपना आक्रोश जता रहे हैं.'

बीजेपी ने जारी की है 212 उम्मीदवारों की सूची
शेट्टार ने कहा कि वह पार्षदों की राय पर गौर करेंगे और फिर अगले कदम पर फैसला लेंगे. शेट्टार ने 11 अप्रैल को एक संवाददाता सम्मेलन कर कहा था कि उन्हें दिल्ली से फोन आया, जिसमें पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने युवाओं के लिए जगह बनाने के वास्ते उनसे अपनी उम्मीदवारी वापस लेने को कहा.

भाजपा ने अभी तक कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 212 उम्मीदवारों की सूची जारी की है और बाकी की 12 सीटों पर नामों की घोषणा नहीं की है. कर्नाटक में 224 सीटों पर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 10 मई को मतदान होगा और नतीजों की घोषणा 13 मई को की जाएगी.
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- Karnataka Chunav: कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव के लिए जारी की तीसरी लिस्ट, इन 43 नेताओं पर जताया भरोसा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़