Datia vidhan sabha chunav 2023: नरोत्तम मिश्रा दतिया सीट से कांग्रेस के रवींद्र भारती से इतने वोटों से हारे

Datia vidhan sabha chunav 2023: नरोत्तम मिश्रा 2008 से लगातार जीत रहे थे. मिश्रा का नाम एक बार मुख्यमंत्री की रेस में भी आ चुका है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 4, 2023, 04:23 PM IST
  • भाजपा की तरफ से डॉ. नरोत्तम मिश्रा प्रत्याशी थे
  • राजेंद्र भारती कांग्रेस की तरफ से लड़े
Datia vidhan sabha chunav 2023: नरोत्तम मिश्रा दतिया सीट से कांग्रेस के रवींद्र भारती से इतने वोटों से हारे

Datia vidhan sabha chunav 2023: दतिया विधानसभा क्षेत्र भिंड लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. भाजपा की तरफ से डॉ. नरोत्तम मिश्रा प्रत्याशी थे. एक तरफ जहां मप्र राज्य में भाजपा की बड़ी जीत हुई. वहीं, गृह मंत्री मिश्रा हार गए. राजेंद्र भारती कांग्रेस की तरफ से लड़े थे.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया सीट से कांग्रेस के रवींद्र भारती से हार गए. मिश्रा को उनकी विवादास्पद टिप्पणियों के लिए जाना जाता है. उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और अपनी ही पार्टी की सांसद हेमा मालिनी के खिलाफ टिप्पणी की थी. मिश्रा दतिया सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राजेंद्र भारती से 7,742 वोटों के अंतर से हार गए. बता दें कि नरोत्तम मिश्रा 2008 से लगातार जीत रहे थे. मिश्रा का नाम एक बार मुख्यमंत्री की रेस में भी आ चुका है.

नरोत्तम मिश्रा दतिया निर्वाचन क्षेत्र का चेहरा रहे हैं और 2008 से जीत रहे हैं, जबकि कांग्रेस ने अनुभवी राजेंद्र भारती को मैदान में उतारा है, क्योंकि उन्होंने 2018 में मिश्रा को लगभग हरा दिया था, लेकिन 2,656 वोटों से पीछे रह गए थे. बता दें कि मध्य प्रदेश में एकल चरण के चुनाव 17 नवंबर को आयोजित किए गए थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़