Karnataka Elections 2023: कांग्रेस ने किया कर्नाटक में जीत का दावा, पीएम मोदी पर किया पलटवार

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कहा है कि कर्नाटक के लोग 10 मई को ‘40 फीसदी कमीशन सरकार’ के अंत की गारंटी देंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि जिस पार्टी की ‘वारंटी’ ही समाप्त हो चुकी है तो उसकी ‘गारंटी’ (चुनावी वादों) का क्या मतलब है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 28, 2023, 06:00 PM IST
  • कर्नाटक चुनाव में तेज हुई जंग
  • कांग्रेस का पीएम मोदी पर पलटवार
Karnataka Elections 2023: कांग्रेस ने किया कर्नाटक में जीत का दावा, पीएम मोदी पर किया पलटवार

नई दिल्ली: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हमले को लेकर बृहस्पतिवार को उनपर पलटवार करते हुए कहा कि कर्नाटक की जनता 10 मई को ‘40 प्रतिशत कमीशन सरकार’ के अंत की गारंटी देगी. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनने के साथ ही हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की तरह पार्टी की चुनावी ‘गारंटी’ पर अमल शुरू हो जाएगा.

कांग्रेस की वारंटी और गारंटी पर पीएम ने उठाया सवाल
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस पार्टी की ‘वारंटी’ ही समाप्त हो चुकी है तो उसकी ‘गारंटी’ (चुनावी वादों) का क्या मतलब है. भाजपा कार्यकर्ताओं को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए मोदी ने मुख्य विपक्षी दल पर प्रहार किया.

जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया, 'अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के बाद अब प्रधानमंत्री मोदी ने भड़काऊ टिप्पणी की है जो हताशा और निराशा को दिखाती है. 10 मई को कर्नाटक के लोग 40 प्रतिशत कमीशन सरकार के अंत की गारंटी देंगे. कुछ दिनों के बाद कांग्रेस राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश की तरह कर्नाटक में अपनी गारंटी को लागू करेगी.'

‘ऑपरेशन कमल’ के तहत सरकार चुराए जाने का आरोप
उन्होंने कहा कि कुछ महीने पहले हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के साथ ही पुरानी पेंशन योजना लागू की गई तथा महिलाओं को प्रति महीने 1500 रुपये देने की योजना के अंतर्गत पहले चरण में ढाई लाख महिलाओं को शामिल किया गया.

रमेश ने यह भी कहा, '2019 में कर्नाटक में ‘ऑपरेशन कमल’ के तहत सरकार चुराए जाने के पहले तक कांग्रेस ने स्थिर और सक्षम सरकार दी तथा 261 हफ्तों में 261 वादों को पूरा किया. कर्नाटक में सभी 224 विधानसभा सीटों के लिए आगामी 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को मतगणना होगी.
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- राहुल गांधी के बाद अब दिग्विजय सिंह की सांसदी को खतरा! जानें क्या है व्यापमं से जुड़ा उनका 'विवाद'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़