UP Election 2022: सीएम योगी बोले- विकास चाहिए तो हमें वोट करें और विनाश के लिए उन्हें

कोविड​​​​-19 के खिलाफ राज्य की लड़ाई के बारे में बात करते हुए, आदित्यनाथ ने कहा कि महामारी के खिलाफ उत्तर प्रदेश की लड़ाई की पूरे देश में सराहना की गई है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2022, 08:00 AM IST
  • अखिलेश और कांग्रेस पर साधा निशाना
  • कहा- हमने बदली प्रदेश की सूरत
UP Election 2022: सीएम योगी बोले- विकास चाहिए तो हमें वोट करें और विनाश के लिए उन्हें

बुलंदशहरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि जब देश ने कोरोना वायरस महामारी का सामना किया तब उनकी पार्टी ने केवल भाई-बहनों की "इटली में नानी’’ की परवाह की. 

विपक्षी पार्टियों को सीएम ने घेरा
भाजपा नेता योगी ने विधानसभा चुनाव से पहले यहां एक बैठक में, मायावती की बहुजन समाज पार्टी पर भी हमला किया और समाजवादी पार्टी को "चाचा-भतीजा पार्टी" कहा. योगी का परोक्ष तौर पर इशारा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव की ओर था. मुख्यमंत्री ने दावा किया कि राज्य की पिछली सरकारों को विकास के लिए समय नहीं मिला. 

अखिलेश पर भी साधा निशाना
अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री रहने के दौर की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘सैफई (सपा का गृह क्षेत्र) का विकास करना ही चाचा-भतीजे की पार्टी के लिए मायने रखता था.’’ उन्होंने कहा कि बहनजी (मायावती) के लिए एकमात्र मुद्दा उनके भतीजे की तरक्की का था. उन्होंने कहा, "जब संकट आया तो भाई-बहन की पार्टी ने देश की परवाह नहीं की, उन्होंने इटली में केवल उनकी 'नानी' के बारे में सोचा.

विकास के लिए मांगा वोट
आदित्यनाथ ने कहा कि अगर समाजवादी पार्टी की सरकार सत्ता में आती है, तो उत्तर प्रदेश को "माफिया राज" मिलेगा. उन्होंने दावा किया कि अब जेल में बंद माफिया को छोड़ दिया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप "विकास" के लिए वोट करना चाहते हैं, तो हमें अपना वोट दें. अगर आप "विनाश" के लिए वोट करना चाहते हैं तो उन्हें वोट दें.

 कोविड​​​​-19 के खिलाफ राज्य की लड़ाई के बारे में बात करते हुए, आदित्यनाथ ने कहा कि महामारी के खिलाफ उत्तर प्रदेश की लड़ाई की पूरे देश में सराहना की गई है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश रविवार को देश का पहला राज्य बन गया, जिसने कोविड-19 रोधी टीके की कुल 26 करोड़ खुराक दे दी है. 

पिछली सपा सरकार के दौरान राज्य में कथित अराजकता की तुलना ‘‘केंद्र और राज्य में ‘भाजपा की डबल इंजन की सरकार" के दौरान के विकास के साथ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा न केवल अयोध्या में भगवान राम मंदिर बना रही है बल्कि अलीगढ़ में रक्षा गलियारा भी बना रही है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़