हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे चिराग! दिए संकेत, सीट शेयरिंग फॉर्मूले से दिखे बेहद खुश

चिराग ने कहा-जब भी किसी भी बड़े गठबंधन का निर्माण होता है तो हर पार्टी को छोटे-मोटे समझौते करने ही पड़ते हैं. सभी को थोड़ी-बहुत कुर्बानी देनी पड़ती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 18, 2024, 09:46 PM IST
  • हाजीपुर की सीट से लड़ने के दिए संकेत.
  • कहा- एनडीए गठबंधन मजबूत स्वरूप में.
हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे चिराग! दिए संकेत, सीट शेयरिंग फॉर्मूले से दिखे बेहद खुश

पटना. लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के चीफ चिराग पासवान NDA में सीट शेयरिंग फाइनल होने के बाद पार्टी के खाते में पांच सीट आने पर खुश दिखे. चिराग ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए कहा कि उनकी पार्टी के सम्मान को बरकरार रखा गया. उन्होंने कहा-'जिस तरह से उन्होंने LJP (रामविलास) की चिंता की उनको विशेष तौर पर धन्यवाद देता हूं.' चिराग ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत ने आज रंख दिखाया है. ये हर उस बिहारी के विश्वास की जीत है जिसने 'बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट' के लिए अपना योगदान दिया है. 

 

'सभी को थोड़ी-बहुत कुर्बानी देनी पड़ती है'
चिराग ने कहा-जब भी किसी भी बड़े गठबंधन का निर्माण होता है तो हर पार्टी को छोटे-मोटे समझौते करने ही पड़ते हैं. सभी को थोड़ी-बहुत कुर्बानी देनी पड़ती है. बीते लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अपनी सीटिंग पांच सीटें छोड़ दी थी और गठबंधन को मजबूत स्वरूप दिया था. वर्तमान में उससे भी मजबूत स्वरूप दिया गया है. जो साथी उस वक्त गठबंधन में शामिल नहीं थे, वो भी आज हमारे साथ हैं.

दो सीटों से चुनाव लड़ने से इंकार
यही नहीं चिराग ने उस संभावना से भी इंकार कर दिया है कि वो दो सीटों से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस संबंध में आखिरी फैसला पार्टी ही करेगी. हाजीपुर से चुनाव लड़ने के संकेत देते हुए चिराग ने कहा कि मुझे पार्टी से जो जानकारी मिल रही है, उसके अनुसार मैं हाजीपुर से ही चुनाव लड़ूंगा.

बता दें कि बिहार में फाइनल हुए सीट शेयरिंग फॉर्मूले के मुताबिक बीजेपी 17, नीतीश की अगुवाई वाली जेडीयू को 16 और चिराग पासवान की अगुवाई वाली वाली लोकजनशक्ति (रामविलास) को 5 सीटें दी गई हैं. जीतन राम मांझी की हिंदुस्तान अवाम पार्टी को 1 सीट. उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी को 1 सीट मिली है. 

ये भी पढ़ें- Electoral Bond: इलेक्टोरल बॉन्ड से पहले राजनीतिक पार्टियां कैसे जुटाती थीं चुनावी चंदा? जानें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़