न मुलायम की बहू अपर्णा, न रीता बहुगुणा और उनके बेटे को लखनऊ कैंट से मिला टिकट, जानिए बीजेपी ने किसे बनाया प्रत्याशी

UP Election 2022: बीजेपी ने यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मंगलवार को 17 प्रत्याशियों की सूची जारी की. विधायक और योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह की जगह ईडी के पूर्व अधिकारी राजेश्वर सिंह को सरोजनी नगर सीट से टिकट दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 1, 2022, 11:02 PM IST
  • लखनऊ कैंट से ब्रजेश पाठक को बनाया उम्मीदवार
  • ईडी के पूर्व अधिकारी राजेश्वर सिंह को भी मिला टिकट
न मुलायम की बहू अपर्णा, न रीता बहुगुणा और उनके बेटे को लखनऊ कैंट से मिला टिकट, जानिए बीजेपी ने किसे बनाया प्रत्याशी

नई दिल्लीः UP Election 2022: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मंगलवार को 17 प्रत्याशियों की सूची जारी की. टिकटों की इस सूची में सरोजनी नगर सीट से विधायक और योगी सरकार में महिला कल्याण एवं बाल विकास राज्य मंत्री स्वाति सिंह की जगह राजेश्वर सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. राजेश्वर सिंह प्रवर्तन निदेशालय के पूर्व अधिकारी हैं और उनका वीआरएस सोमवार को ही स्वीकृत हुआ था.

लखनऊ कैंट से ब्रजेश पाठक को टिकट
वहीं, लखनऊ कैंट सीट से विधायक रीता बहुगुणा जोशी की जगह मंत्री ब्रजेश पाठक को टिकट दिया गया है. इस सीट से रीता बहुगुणा जोशी अपने बेटे मयंक जोशी के लिए टिकट मांग रही थीं. योगी सरकार में मंत्री ब्रजेश पाठक लखनऊ मध्य सीट से विधायक हैं और वह अपनी सीट बदलना चाह रहे थे, जिसमें वह कामयाब हुए.

मुलायम की छोटी बहू को भी टिकट नहीं 
वहीं, समाजवादी पार्टी के संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के छोटे पुत्र प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा बिष्ट यादव जिन्होंने पिछले दिनों बीजेपी का दामन थामा था, उनका नाम इस लिस्ट में नहीं है. 

बताया जा रहा था कि अखिलेश यादव ने परिवार में टिकट देने से मना कर दिया था, जबकि वह लखनऊ कैंट सीट से टिकट मांग रही थीं. वह 2017 में इस सीट से सपा के टिकट पर मैदान में उतरी थीं, लेकिन उन्हें बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी से हार मिली थी.

लखनऊ पश्चिम से अंजनी श्रीवास्तव बनीं प्रत्याशी
वहीं, बीजेपी ने लखनऊ उत्तर से नीरज बोरा, लखनऊ पश्चिम से अंजनी श्रीवास्तव, लखनऊ पूर्व से आशुतोष टंडन गोपाल को टिकट दिया है. लोकसभा चुनाव से पहले बसपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए चंद्रप्रकाश मिश्रा मटियारी को अमेठी की गौरीगंज से टिकट दिया गया है.

सीतापुर से राकेश राठौर हैं उम्मीदवार
उधर, लखनऊ मध्य से रजनीश गुप्ता, मोहनलालगंज से अमरेश कुमार, भगवंत नगर सीट से आशुतोष शुक्ला, महोली से शशांत त्रिवेदी, सीतापुर से राकेश राठौर, सिधौली से मनीष रावत, मलिहाबाद से जया देवी, बक्शी का तलब से योगेश शुक्ला, ऊंचाहार से अमरपाल मौर्य, जहानाबाद से राजेंद्र पटेल और चित्रकूट से चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय को टिकट दिया गया है.

यह भी पढ़िएः कन्हैया कुमार पर स्याही फेंकी या केमिकल, जानिए घटना के बाद क्या बोले युवा नेता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़