T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप पर आतंकी खतरा, पाकिस्तान से आई धमकी से क्रिकेट जगत में हलचल

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है. इसे लेकर क्रिकेटप्रेमियों में खासा उत्साह है लेकिन इस बीच एक चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आई है. इसके मुताबिक वेस्टइंडीज को टी20 विश्व कप से पहले आतंकवादी धमकी मिली है. इस खबर ने क्रिकेट जगत में हलचल पैदा कर दी है. वहीं क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ ने इस बारे में कहा कि हम लगातार इसकी निगरानी करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2024, 11:58 AM IST
  • हिंसा भड़काने की साजिश शुरू
  • ICC की ओर से आई प्रतिक्रिया
T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप पर आतंकी खतरा, पाकिस्तान से आई धमकी से क्रिकेट जगत में हलचल

नई दिल्लीः T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है. इसे लेकर क्रिकेटप्रेमियों में खासा उत्साह है लेकिन इस बीच एक चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आई है. इसके मुताबिक वेस्टइंडीज को टी20 विश्व कप से पहले आतंकवादी धमकी मिली है. इस खबर ने क्रिकेट जगत में हलचल पैदा कर दी है. वहीं क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ ने इस बारे में कहा कि हम लगातार इसकी निगरानी करेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने कहा कि हम मेजबान देशों और शहरों में अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हैं. हमारे आयोजन के लिए पहचान में आए किसी भी जोखिम को कम करने के लिए हम लगातार काम करेंगे.

हिंसा भड़काने की साजिश शुरू

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आतंकी धमकी प्रो इस्लामिक स्टेट से मिली है. सुरक्षा अलर्ट में कहा गया है कि प्रो इस्लामिक स्टेट ने स्पोर्टिंग इवेंट के खिलाफ हिंसा भड़काने वाले अभियान शुरू किए हैं. इसमें अफगानिस्तान-पाकिस्तान शाखा आईएस खुरासान के वीडियो संदेश भी शामिल हैं. इसमें कई देशों में आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने को कहा गया है. साथ ही गया है कि समर्थक अपने देशों में युद्ध के मैदान में शामिल हों.

संभावित खतरों से निपटा जा रहा

वहीं त्रिनिदाद के स्थानीय अखबार ने प्रधानमंत्री कीथ रोवले की इस पर टिप्पणी छापी है. पीएम ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियां वर्ल्ड कप पर खतरे से निपटने के लिए काम कर रही हैं. बाराबाडोस के क्षेत्रीय सुरक्षा अधिकारी भी संभावित खतरों से निपटने में जुटे हुए हैं.

आईसीसी की ओर से आई प्रतिक्रिया

इस पर आईसीसी ने कहा, 'हम मेजबान देशों और शहरों में अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हैं और लगातार निगरानी व मूल्यांकन करते हैं कि हमारे आयोजन के लिए पहचाने गए किसी भी जोखिम को कम करने के लिए उचित योजनाएं मौजूद हैं.'

बता दें कि 1 जून से टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है. भारत का पहला मुकाबला आयरलैंड से 5 जून को होगा. इसके बाद 9 जून को भारतीय टीम पाकिस्तान से भिड़ेगी. इसके बाद 12 जून को भारत-अमेरिका का मुकाबला होगा और 15 जून को भारतीय टीम कनाडा से भिड़ेगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़