Lok Sabha Chunav 2024: 29 फरवरी को आ सकती है BJP की पहली लिस्ट, जानें किन नामों का हो सकता है ऐलान?

BJP Lok Sabha Candidate List: भाजपा की पहली लिस्ट में 90 से 100 नाम सामने आ सकते हैं. इनमें वे नाम हो सकते हैं, जो पहले से करीब-करीब तय हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2024, 04:46 PM IST
  • पहली लिस्ट में 90 से 100 नाम हो सकते हैं
  • हैवीवैट नामों का हो सकता है ऐलान
Lok Sabha Chunav 2024: 29 फरवरी को आ सकती है BJP की पहली लिस्ट, जानें किन नामों का हो सकता है ऐलान?

नई दिल्ली: BJP Lok Sabha Candidate List: लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं, पार्टियां अपनी तैयारियां बढ़ा रही हैं. भाजपा आगामी 29 फरवरी को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक करेगी. इसी दिन भाजपा के लोकसभा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट भी जारी हो सकती है. इस बैठक में भाजपा चुनाव की रणनीति तय करेगी. 

पहली लिस्ट में आ सकते हैं 90-100 नाम
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा है कि भाजपा की पहली लिस्ट में 90 से 100 नाम सामने आ सकते हैं. ये सभी हैवीवैट नाम हो सकते हैं. पहली लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का नाम सामने आ सकता है. ये वे चेहरे हैं, जिनकी सीटों पर कोई विवाद नहीं है. इनकी सीटें पहले से ही करीब-करीब तय हैं. यही कारण है कि पहले इन सीटों पर पार्टी नामों का ऐलान कर सकती है.

जहां हारे, उन सीटों पर भी फोकस
इस बैठक के बाद उन सीटों के प्रत्याशियों के नामों का ऐलान भी हो सकता है, जिन पर 2019 में भाजपा की करारी हार हुई थी. भाजपा हारी हुई सीटों पर विशेष फोकस कर रही है. दावा है कि पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल के नाम सामने आ सकते हैं. 

हाल ही में हुई थी कोर ग्रुप की बैठक
गौरतलब है कि हाल ही में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोर ग्रुप की बैठक ली. इस दौरान यूपी, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के नेताओं के साथ चर्चा की. नड्डा ने इस दौरान संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: दिल्ली और हरियाणा की 5 सीटों पर आप ने किए उम्मीदवार घोषित, जानें कौन-कौन मैदान में

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़