Assembly Election 2023: भाजपा ने राजस्थान में 41 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, मध्यप्रदेश की भी नई सूची आई सामने

BJP Rajasthan MP Candidates List: भारतीय जनता पार्टी ने आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को जिन उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, उन 41 लोगों में सात सांसद भी शामिल हैं. हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खास लोगों को सूची में जगह नहीं मिली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 9, 2023, 05:40 PM IST
  • राजस्थान में 41 में से सात सांसदों को मिला टिकट
  • पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खास लोगों को सूची में जगह नहीं मिली
 Assembly Election 2023: भाजपा ने राजस्थान में 41 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, मध्यप्रदेश की भी नई सूची आई सामने

BJP Rajasthan MP Candidates List: देश के पांच राज्यों, छत्तीसगढ़, मिजोरम, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। यहां अगले महीने चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में भाजपा ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा ने मध्य प्रदेश में फिलहाल 57 उम्मीदवारों की टिकट तय की है, जबकि राजस्थान में 41 प्रत्याशी घोषित किए गए हैं.

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को जिन उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, उन 41 लोगों में सात सांसद भी शामिल हैं. हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खास लोगों को सूची में जगह नहीं मिली.

विधायक नरपत सिंह राजवी और राजपाल सिंह शेखावत पूर्व मुख्यमंत्री के कुछ खास लोगों में से हैं जिन्हें जगह नहीं दी गई.

जिन सात सांसदों को टिकट दिया गया है उनमें झोटवाड़ा से राज्यवर्धन राठौड़, विद्याधर नगर से दीया कुमार, तिजारा से बाबा बालकनाथ, मंडावा से नरेंद्र कुमार, किशनगढ़ से भागीरथ चौधरी, सवाई माधोपुर से किरोड़ी लाल मीना और सांचौर से देवजी पटेल शामिल हैं.

मध्य प्रदेश में इन्हें मिली जिम्मेदारी

 

चुनावी तारीखों का हुआ ऐलान
चुनाव कार्यक्रम की घोषणा मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने की. मिजोरम में 7 नवंबर, छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर और 17 नवंबर, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 23 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को चुनाव होंगे. पांच राज्यों में से छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होगा. सभी राज्यों में वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.

ये भी पढ़ें- आचार संहिता लागू, इन कामों पर लगी रोक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़