आसनसोल में भोजपुरी कलाकारों के भरोसे BJP, अब किस एक्ट्रेस को मिल सकता है टिकट?

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार 2 मार्च को 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी थी. इस दौरान भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार पवन सिहं को पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से उम्मीदवार बनाया गया था. हालांकि, अगले ही दिन रविवार 3 मार्च को पवन सिंह ने निजी कारणों का हवाला देते हुए आसनसोल सीट से चुनाव लड़ने से मना कर दिया. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 19, 2024, 06:05 PM IST
  • आसनसोल में 5 प्रतिशत हैं गैर बंगाली वोटर
  • आसनसोल से पवन सिंह को मिला था टिकट
आसनसोल में भोजपुरी कलाकारों के भरोसे BJP, अब किस एक्ट्रेस को मिल सकता है टिकट?

नई दिल्लीः Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार 2 मार्च को 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी थी. इस दौरान भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार पवन सिहं को पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से उम्मीदवार बनाया गया था. हालांकि, अगले ही दिन रविवार 3 मार्च को पवन सिंह ने निजी कारणों का हवाला देते हुए आसनसोल सीट से चुनाव लड़ने से मना कर दिया. 

आसनसोल से अक्षरा सिंह को उतार सकती है बीजेपी
अब खबर आ रही है कि बीजेपी आसनसोल की सीट से भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज कलाकार अक्षरा सिंह को उतार सकती है. अक्षरा सिंह के आसनसोल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें इन दिनों सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी आसनसोल में टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ अक्षरा सिंह को उतारने वाली है. 

आसनसोल में 5 प्रतिशत हैं गैर बंगाली वोटर 
अब सवाल आता है कि आखिर बीजेपी इस सीट अक्षरा सिंह को क्यों उतार सकती है, तो इसका जवाब बहुत सरल है. दरअसल, आसनसोल की इस सीट पर 5 प्रतिशत गैर बंगाली वोटर हैं. इनमें सबसे अधिक लोग बिहार और झारखंड के रहने वाले हैं. ये लोग यहां के कोयला खदानों और स्टील फैक्ट्री में काम करते हैं. अक्षरा सिंह भोजपुरी फिल्म की सबसे बड़ी अभिनेत्री में से एक हैं. पवन सिंह से जुड़े विवादों को दरकिनार कर दिया जाए, तो उनकी छवि साफ-सुथरी है. ऐसे में बिहारी वोटरों को लुभाने के लिए बीजेपी उन्हें अपना उम्मीदवार बना सकती हैं. 

जन सुराज अभियान से जुड़ी हैं अक्षरा सिंह 
बता दें कि हाल ही में अक्षरा सिंह प्रशांत किशोर के जन सुराज अभियान से जुड़ी हैं. हालांकि, जब पवन सिंह ने चुनाव लड़ने के इनकार कर दिया है, तो कयास लगाए जा रहे हैं कि अक्षरा सिंह उनकी पसंद हो सकती हैं. अक्षरा पिछले दस सालों से भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 6 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर हैं. इसके अलावा उनके स्टेज शो में भी भारी भीड़ जुटती है. 

ये भी पढ़ेंः तेलंगाना में पीएम मोदी ने लोगों से पूछा-अबकी बार....भीड़ ने दिया जवाब-400 पार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़