Delhi: क्या दिल्ली में भी टूटेगा INDIA गठबंधन, जानें कांग्रेस को कितनी सीटें दे रही AAP?

Delhi AAP Congress News: दिल्ली में आप और कांग्रेस के गठबंधन पर संशय के बादल छा गए हैं. आप 6 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाह रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2024, 03:01 PM IST
  • 6 सीटों पर लड़ना चाहती है आप
  • कांग्रेस को देना चाहती है महज एक सीट
Delhi: क्या दिल्ली में भी टूटेगा INDIA गठबंधन, जानें कांग्रेस को कितनी सीटें दे रही AAP?

नई दिल्ली: Delhi AAP Congress News: इंडिया गठबंधन को अब बिहार, पंजाब और असम के बाद दिल्ली में भी बड़ा झटका लग सकता है. आम आदमी पार्टी दिल्ली में 6 सीटों पर चुनाव लड़ने का प्लान बना रही है. जबकि कांग्रेस को केवल एक सीट देना चाह रही है. यह दावा मीडिया रिपोर्ट्स में किया गया है. 

AAP के नेता ने क्या-क्या कहा?
आप नेता संदीप पाठक ने हाल ही में कहा कि दिल्ली में हमारी सरकार है. नगर निगम में भी आप की ही  सरकार है. इस हिसाब से देखा जाए तो दिल्ली में हमारी 6 सीटें बनती है. इस कारण हम 6 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं और कांग्रेस पार्टी को 1 सीट देने के लिए तैयार हैं. पाठक ने ये बात AAP की राजनीतिक मामलों की समिति (PAC) की बैठक के बाद कही. 

'बेनतीजा रहीं दोनों बैठक'
आप नेता संदीप पाठक ने बताया कि अब तक कांग्रेस के साथ हमारी दो बैठक हुईं और दोनों ही बेनतीजा रहीं. बीते 1 महीने में कोई मीटिंग नहीं हुई. पहले कांग्रेस ने कहा कि न्याय यात्रा चल रही है. इसके बाद कुछ नहीं बताया. यहां तक कि कांग्रेस के नेताओं को भी नहीं पता कि अगली मीटिंग कब होगी. 

असम और पंजाब में भी अकेले लड़ेगी आप
गौरतलब है कि इससे पहले आम आदमी पार्टी असम की लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है. पंजाब के मुख्यमंत्री और आप के नेता भगवंत मान ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि पार्टी पंजाब में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. ऐसे में आम आदमी पार्टी धीरे-धीरे इंडिया ब्लॉक से दूर होती दिख रही है. 

इंडिया गठबंधन का नाजुक दौर
हाल ही में जयंत चौधरी की RLD ने भी NDA में शामिल हुई है. इससे पहले नीतीश कुमार की पार्टी JDU भी NDA के साथ चली गई. ममता बनर्जी ने भी पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. इंडिया गठबंधन अपने नाजुक दौर से गुजर रहा है.  

ये भी पढ़ें- Ashok Chavan: BJP में शामिल हुए अशोक चव्हाण, जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़