वर्चुअल सुनवाई में वकील गुटखा खाते-पाइप पीते दिखे, सुप्रीम कोर्ट ने फटकारा

सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को हुई वर्चुअल सुनवाई में एक वकील गुटखा चबाते हुए नजर आए. वकील के इस कृत्य पर कोर्ट ने उन्हें फटकारा साथ ही आगे कभी सुनवाई के दौरान ऐसा न करने के निर्देश भी दिए. ऐसे ही एक मामले में वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन का भी नाम सामने आ रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 14, 2020, 12:37 AM IST
    • वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान हुक्का गुड़गुड़ाते हुए दिखे
    • सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को हुई वर्चुअल सुनवाई में एक वकील गुटखा चबाते हुए नजर आए.
वर्चुअल सुनवाई में वकील गुटखा खाते-पाइप पीते दिखे, सुप्रीम कोर्ट ने फटकारा

नई दिल्लीः  एक तरफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही थी, तो दूसरी ओर वकील गुटखा चबा रहे थे. न्याय के मंदिर में इस तरह की अवहेलना भी घटित हुई. दरअसल यह सब हुआ एक वर्चुअल सुनवाई के दौरान. गुरुवार को हो रही वर्चुअल सुनवाई के दौरान एक वकील गुटखा चबाते नजर आए. कोर्ट ने उन्हें इसके लिए फटकार लगाई है. 

सुप्रीम कोर्ट ने वकील को फटकारा
जानकारी के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को हुई वर्चुअल सुनवाई में एक वकील गुटखा चबाते हुए नजर आए. वकील के इस कृत्य पर कोर्ट ने उन्हें फटकारा साथ ही आगे कभी सुनवाई के दौरान ऐसा न करने के निर्देश भी दिए. ऐसे ही एक मामले में वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन का भी नाम सामने आ रहा है. 

वरिष्ठ अधिवक्ता का कथित वीडियो वायरल
वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान हुक्का गुड़गुड़ाते हुए दिखे. ऐसा करते हुए धवन का वीडियो भी वायरल हो गया.  धवन को धूम्रपान के खतरों को लेकर राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति ने उन्हें सलाह भी दे दी. वायरल वीडियो में धवन एक ऑनलाइन सुनवाई में हुक्के से कश लेते दिख रहे हैं.  एक ट्विटर यूजर ने राजीव धवन की वीडियो शेयर की है, जिसमें उनके हाथ में हुक्के का पाइप नजर आ रहा है. 

पहले भी टूटी मर्यादा
वरिष्ठ वकील राजीव धवन के साथ यह घटना गुरुवार को हुई जब राजस्थान हाई कोर्ट की जयपुर बेंच ने कांग्रेस के साथ बसपा के छह विधायकों के विलय को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई कर रही थी. कोर्ट की मर्यादा एक बार पहले भी टूटी है. जब एक वकील अपने लिविंग रूम से टीशर्ट पहन कर दलील दे रहे थे. कोर्ट ने उन्हें भी फटकारते हुए मर्यादा याद दिलाई थी. 

#Indian PM ट्विटर पर क्यों कर रहा है ट्रेंड, जानिए यहां

सुशांत की बहन श्वेता ने फिर लगाई इंसाफ की गुहार

ट्रेंडिंग न्यूज़