Vastu Shastra: सावधान! रात में बिलकुल भी न छोड़ें जूठे बर्तन, जानें वास्तु से लेकर साइंस के तर्क

Kitchen Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि रात को जूठे बर्तन छोड़ने से कई ग्रह नाराज हो सकते हैं. साइंस भी कहता है कि जूठे बर्तनों से बैक्टीरिया फैलता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2023, 10:21 AM IST
  • जूठे बर्तन छोड़ने से मंगल ग्रह नाराज हो जाते हैं
  • घर में सुख-समृद्धि का अकाल पड़ जाएगा
 Vastu Shastra: सावधान! रात में बिलकुल भी न छोड़ें जूठे बर्तन, जानें वास्तु से लेकर साइंस के तर्क

नई दिल्ली: Kitchen Vastu Tips: आमतौर पर हम अपने घरों में खाना खाने के बाद बर्तन (Utensils) धो देते हैं. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम इतने थक जाते हैं कि बर्तन धोकर नहीं रखते हैं. सोचते हैं कि सुबह धो देंगे, लेकिन वास्तु शास्त्र इसे सही नहीं बताता है. आइए जानते हैं कि इस बारे में ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र और विज्ञान का क्या कहना है.
 
ज्योतिष शास्त्र में क्या बताया है
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रात में जूठे बर्तन छोड़ने से मंगल ग्रह नाराज हो जाते हैं. इससे घर का सुख-चैन खत्म हो जाता है, आर्थिक हानि भी उठानी पड़ सकती है. रात में जूठे बर्तन रहने से चंद्रमा और शनि ग्रह भी भी नाराज हो सकते हैं.

वास्तु शास्त्र में क्या बताया है
वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि रात को जूठे बर्तन छोड़ने से कई ग्रह नाराज हो सकते हैं. आपके घर को समस्याएं घेर सकती हैं. घर में सुख-समृद्धि का अकाल पड़ जाएगा. आप परेशानियों से इतने घिर जाएंगे कि मानसिक तनाव होने लगेगा.

विज्ञान के क्या तर्क हैं
विज्ञान भी मानता है कि रात के जूठे बर्तन सुबह तक गंदे नहीं रहने चाहिए. साइंस कहता है कि जूठे बर्तनों से बैक्टीरिया फैलता है, जो घर के हर सदस्य को बीमार कर सकता है. इसलिए जरूरी है कि खाना खाते ही बर्तन धो दें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: नवरात्रि से पहले आएं ऐसे सपने, तो फुटपाथ पर रहने वाली भी पा सकते हैं आलीशान बंगला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़