Trigrahi Yog 2023: 5 बाद साल बन रहा त्रिग्रही योग, इन 3 राशियों पर बरसेगा कुबेर का खजाना

Trigrahi Yog 2023: इस बार 5 साल बाद यह योग बन रहा है. मंगल और सूर्य वृश्चिक राशि में संचरण करने वाले हैं. इस कारण वृश्चिक राशि में त्रिग्रही योग का निर्माण होगा. इस योग से 3 राशियों को सबसे अधिक लाभ होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2023, 09:45 AM IST
  • वृश्चिक राशि में त्रिग्रही योग का निर्माण
  • सभी राशियों पर पड़ेगा प्रभाव
Trigrahi Yog 2023: 5 बाद साल बन रहा त्रिग्रही योग, इन 3 राशियों पर बरसेगा कुबेर का खजाना

नई दिल्ली: Trigrahi Yog 2023: जब ग्रह एक निश्चित अवधि के पर राशि परिवर्तन करते हैं तो वे त्रिग्रही योग और राजयोग बनाते हैं. इस त्रिग्रही योग का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है. इस बार 5 साल बाद यह योग बन रहा है. मंगल और सूर्य वृश्चिक राशि में संचरण करने वाले हैं. इस कारण वृश्चिक राशि में त्रिग्रही योग का निर्माण होगा. इस योग से 3 राशियों को सबसे अधिक लाभ होगा. आइए, जानते हैं इन लकी राशियों के बारे में.

मकर राशि
मकर राशि के जातकों की आय में बेशुमार वृद्धि होगी.धन कमाने के लिए नए स्त्रोत खुलेंगे. इस राशि के जातकों में आत्मविश्वास बढेगा. उनकी तरक्की की राह की मुश्किलें कम हो जाएंगी. लंबे समय से रुकी ही योजनाएं फिर से शुरू होंगी और इनसे आपको जबरदस्त लाभ होगा. निवेश करने पर भी अच्छा रिटर्न मिल सकता है. लंबे समय से चली आ रही बीमारी से मुक्ति मिल सकती है. 

सिंह राशि
त्रिग्रही योग सिंह राशि से चतुर्थ भाव में बनने जा रहा है. यह करियर में तरक्की करने का सबसे मुफीद समय है, आपका प्रमोशन भी हो सकता है. जमीन विवाद में आपका पक्ष मजबूत रहेगा. कोर्ट-कचहरी के फैसले आपके हक में रह सकते हैं. बिजनेस करने वाले लोगों को अच्छा मुनाफा होगा, किसी बड़ी डील को साइन कर सकते हैं, परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. माता से भी मधुर संबंध स्थापित होंगे. 

कुंभ राशि
कुंभ राशि की गोचर कुंडली के कर्म भाव पर त्रिग्रही योग बन रहा है. बिजनेस और नौकरीपेशा करने वाले लोगों को अचानक से बड़ा लाभ हो सकता है. यह समय किसी संपत्ति को खरीदने के लिए अतिशुभ है, आप चाहें तो वाहन की खरीदी भी कर सकते हैं. बेरोजगारों के पास नौकरी करने के अच्छे अवसर आएंगे. नौकरी करने वाले लोगों से अपने उच्च अधिकारी के साथ अच्छे संबंध रहेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Daily Rashifal: इस राशि के जातक कर सकते हैं विदेश यात्रा, लाइफ पार्टनर की नाराजगी पड़ेगी महंगी, जानें 21 नवंबर का राशिफल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़