जिनकी हथेली में होती है दो मस्तिष्क रेखा, ऐसे लोग नहीं होते वादे के पक्के

क्या आपने ये सोचा है कि आपको जिसकी हथेली में दो मस्तिष्क रेखा होती है, उसका जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है? अगर आपके मन में भी कुछ ऐसे सवाल उठते हैं जिनके जवाब आपको कहीं नहीं मिलता है, तो हम आपकी सारी उलझने दूर कर देते हैं. आचार्य विक्रमादित्य ऐसे ही सवालों के जवाब देते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 29, 2022, 06:45 AM IST
  • कैसे होते हैं हथेली में दो मस्तिष्क रेखा वाले जातक?
  • आपकी भी त्वचा रूखी है और क्रीम से होती है एलर्जी?
जिनकी हथेली में होती है दो मस्तिष्क रेखा, ऐसे लोग नहीं होते वादे के पक्के

नई दिल्ली: हमारे शास्त्रों और ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कई सारी ऐसी बातें होती हैं, जो मन की दुविधाओं को दूर कर देती हैं. कई सारे ऐसे सवाल हमारे जेहन में आते हैं, जिसे लेकर उलझने बनी रहती हैं. तो आपके ऐसे ही सवालों के जवाब ज़ी हिन्दुस्तान के जरिए आचार्य विक्रमादित्य देते हैं. चलिए आपको बताते हैं कि जिसकी हथेली में दो मस्तिष्क रेखा हो, उसका जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है.

क्या आपकी हथेली में भी है दो मस्तिष्क रेखा?

फरीदाबाद से आशीष ने व्हाट्सऐप पर लिख कर हमसे सवाल पूछा कि जिसके हथेली में दो मस्तिष्क रेखा हो. उसका जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है? इस सवाल का जवाब आचार्य विक्रमादित्य ने दिया.

उन्होंने बताया कि जिस जातक की हथेली में दो मस्तिष्क रेखा होती है. वह जातक डयूअल आइंडेटिटी वाला होता है. ऐसे जातक को समझना आसान नहीं होता है. वह पल-पल अपना निर्णय बदलते रहता है.

ऐसे लोगों के स्वभाव में भी पल-पल परिवर्तन देखे जाते हैं. ऐसे जातक वादे के पक्के नहीं होते हैं. कौन क्या सोचेगा, इसका भी इनपर कोई फर्क नहीं पड़ता है. ऐसे जातक मतलबी भी होते हैं. मतलब पूरा होते ही उनका आपके प्रति व्यवहार बदल जायेगा. इसलिए ऐसे जातकों से थोड़ा सावधान भी रहना चाहिए.

त्वचा बहुत रूखी हो गई है, तो क्या उपाय करें?

गाजियाबाद से अंकित चौहान लिखते हैं कि उन्हें ज्यादातर फील्ड में ही काम करना पड़ता है. इसलिए उनकी त्वचा बहुत रूखी हो गई है. मुझ क्रीम लगाने से एलर्जी हो जाती है. कोई अन्य उपाय है? जिससे त्वचा में रूखापन नहीं आये.

इस पर आचार्य विक्रमादित्य ने कहा कि मैं आपको एक विशेष मुद्रा बता रहा हूं. आप नियमित तौर पर वरुण मुद्रा का अभ्यास करें. इससे त्वचा का रूखापन नष्ट होता है और चिकनाई बनी रहती है. स्किन मुलायम भी हो जाती है.

इसलिए प्रतिदिन सुबह में आप 15 मिनट वरूण मुद्रा का अभ्यास करें. इसका चमत्कारी प्रभाव देखा जाता है. इसके नियमित अभ्यास से चेहरे पर कील, मुहासे अन्य प्रकार के स्किन संबंधी व्याधियां समाप्त हो जाती है. इस मुद्रा को करके देखे आपको लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़ें: स्वप्न विज्ञानः क्या सपने में अपने बाल सफेद होते हुए देखा? जानिए आपके साथ अच्छा होगा या बुरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़