Dreams Meaning: सपने में नदी देखना शुभ या अशुभ, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपनों को भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेतक माना जाता है. अगर आपने भी सपने में नदी देखी है तो जानिए ऐसा सपना आपको किस तरह के संकेत देता है.    

Last Updated : Jan 21, 2024, 10:15 AM IST
  • जीवन में शांति रहेगी
  • पैसों की किल्लत बनी हुई है
Dreams Meaning: सपने में नदी देखना शुभ या अशुभ, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

नई दिल्ली: Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे. नींद में सोते हुए हम सभी कभी न कभी कुछ सपने देखते हैं, जो शुभ या अशुभ होते हैं. वहीं कुछ सपने देखने के बाद हम उसे पलभर में भूल भी जाते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, आइए जानते हैं कि अगर रात को सपने में नदी दिखाई दे तो उसका क्या मतलब होता है.

सपने में नदी दिखने का मतलब
यदि किसी व्यक्ति को पैसों की किल्लत बनी हुई है और उसे सपने में नदी दिखाई दे तो जल्दी ही धन मिलने वाला है. आपको वहां से भी धन मिल सकता है जहां से आपको कोई उम्मीद न हो.  

सपने में गहरी नदी देखना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यह सपना भी आपको शुभ संकेत देता है. जीवन में शांति रहेगी. आपको समाज में मान सम्मान मिलेगा, आपको किसी सम्मान समारोह में बुलाया जा सकता है. नौकरी में खूब लाभ होगा.

सपने में नदी तैरते हुए देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में नदी में कोई चीज तैरते हुए देखना यह सपना आपको शुभ संकेत देता है. इसका मतलब है कि आपके जीवन की जो भी उलझनें अभी चल रही हैं उनके समाप्त होने का समय आ गया है. 

सपने में तालाब देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में तालाब के सपने को भी शुभ माना गया है. ऐसे सपने को सुख-शांति का संकेतक माना जाता है. लेकिन तालाब का पानी साफ होना चाहिए. यदि आपने में तालाब या पोखर में गंदा पानी देखा है तो इसे अशुभ माना जाता है.

सपने में गंदे पानी की नदी दिखना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में गंदे पानी की नदी दिखाई देना शुभ नहीं होता है. यह सपना जीवन में आने वाली परेशानियों की ओर इशारा करता है. अगर आप कोई शुभ कार्य करने वाले हैं या कहीं यात्रा पर जा रहे हैं तो फिलहाल इसको टाल दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़