Swapna Shastra: सपने में बारिश होना शुभ होता है या अशुभ, अगर दिख जाए तो लग जाती है लॉटरी

 Swapna Shastra: सपने में बारिश देखना एक आम बता है. यह सपना हर किसी को कभी न कभी आता ही है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में बारिश देखना शुभ या अशुभ दोनों तरह का संकेत दे सकता है. यह सपने के अन्य पहलुओं पर निर्भर करता है. आइए जानते हैं इसके बारे में.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 1, 2024, 09:33 AM IST
  • घर में कलह व कलेश
  • अब संकट दूर होने वाले हैं
Swapna Shastra: सपने में बारिश होना शुभ होता है या अशुभ, अगर दिख जाए तो लग जाती है लॉटरी

नई दिल्ली:  Swapna Shastra: सपनों की दुनिया को समझ पाना इतना आसान नहीं होता है. रात को सोते समय कब कौन सा सपना दिखाई देता है. इस पर हमारा  वश नहीं होता है. सपने अच्छे, बुरे कई तरह के होते हैं और हर सपने का मतलब भी अलग-अलग होता है. अगर आपको सपने में बारिश दिखाई देती है तो इसके भी कई अलग-अलग मतलब हो सकते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में बारिश देखना शुभ या अशुभ दोनों तरह का संकेत दे सकता है. यह सपने के अन्य पहलुओं पर निर्भर करता है. आइए जानते हैं इसके बारे में. 

सपने में भी बारिश में भीगना  
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में बारिश में भीगना शुभ संकेत माना गया है. यह सपना जीवन में आने वाली सफलता का संकेत देता है. इसके अलावा, घर में शांति, समृद्धि और नए अवसरों भी लेकर भी आता है. इस सपनें का मतलब ये भी है कि जीवन की कई सारी परेशानियां धीरे-धीरे खत्म होने वाली हैं. आपके जीवन में जल्द ही कुछ अच्छी खबर मिल सकती है.

सपने में बारिश में नाचते हुए देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में किसी को  बारिश में नाचते हुए देखना भी बहुत शुभ माना गया है. इस सपना का मतलब है की आपके जीवन से अब संकट दूर होने वाले हैं. यह सपना कोई अच्छी खबर मिलने का संकेत देता है.  

सपने में तेज बारिश होते हुए देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में तेज बारिश होते हुए देखना बहुत ही शुभ माना जाता है. इस तरह का सपना का मतलब है कि आपके सारे रुके हुए काम जल्दी ही पूरे हो जाएंगे. आपको जल्द ही कहीं से बड़ा धन मिलने वाले है.  

सपने में घर के अंदर बारिश होते देखना
अगर आप सपने में घर के अंदर बारिश होते हुए देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इसे अशुभ माना गया है. इस सपने का मतलब है कि आपके घर में कलह व कलेश होने वाला है. यह सपना जीवन में आने वाली बड़ी परेशानियों का संकेत देता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यह सपना जीवन में आने वाली बीमारी का संकेत देता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.) 
 

ट्रेंडिंग न्यूज़