Surya-Shani Yuti: सूर्य-शनि की युति समाप्त, इन 3 जातकों के शुभ समय की शुरुआत!

Sun Saturn Conjunction: न्याय के देवता शनि 17 जनवरी 2023 से अपनी ही राशि कुंभ में हैं और पूरे वर्ष वहीं रहेंगे. वहीं, सूर्य ने 13 फरवरी 2023 को कुंभ राशि में प्रवेश किया था और तभी से सूर्य-शनि की युति बनी हुई थी, जो अब समाप्त हो चुकी है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Apr 1, 2023, 11:48 AM IST
  • सूर्य और शनि की युति समाप्त
  • इन लोगों के शुभ समय की शुरुआत
Surya-Shani Yuti: सूर्य-शनि की युति समाप्त, इन 3 जातकों के शुभ समय की शुरुआत!

Surya-Shani Yuti वैदिक ज्योतिष में प्रत्येक ग्रह का अपना महत्व है. जब भी कोई ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करता है या अपनी स्थिति बदलता है तो कई युति बनती है. इस घाटना की वजह से कई तरह के शुभ और अशुभ योग बनते हैं. हालांकि जब इन ग्रहों की युति समाप्त होती है तो कई राशियों का अच्छा समय शुरू हो जाता है.

बता दें कि न्याय के देवता शनि 17 जनवरी 2023 से अपनी ही राशि कुंभ में हैं और पूरे वर्ष वहीं रहेंगे. वहीं, सूर्य ने 13 फरवरी 2023 को कुंभ राशि में प्रवेश किया था और तभी से सूर्य-शनि की युति बनी हुई थी, जो अब समाप्त हो चुकी है. सूर्य-शनि की युति का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, लेकिन इनमें से तीन राशियों के लिए यह बेहद लाभकारी होगा.

मेष
सूर्य-शनि की युति का अंत मेष राशि वालों के लिए बहुत ही लाभदायक रहने की संभावना है. इसके फलस्वरूप आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी. जिन लोगों का कारोबार विदेशों से जुड़ा है उन्हें अच्छा मुनाफ़ा हो सकता है. वहीं दूसरी ओर लॉटरी, शेयर बाजार और सट्टेबाजी से जुड़े लोगों को आर्थिक रूप से लाभ होने की संभावना है.

वृष
सूर्य-शनि की युति समाप्त होने के परिणामस्वरूप वृष राशि वालों को धन लाभ होने की प्रबल संभावना है. इसके परिणामस्वरूप, आपको अनपेक्षित धन प्राप्त हो सकता है और जिन व्यापारियों के धन रुके हुए हैं वे उन्हें प्राप्त कर सकते हैं. जो लोग लंबे समय से काम की तलाश में थे उन्हें अब काम मिल सकता है.

कुंभ 
सूर्य-शनि की युति समाप्त होते ही कुम्भ राशि वालों के लिए अच्छा समय शुरू हो गया है. यदि शनि आपकी राशि का स्वामी है तो सूर्य आपके समृद्धि भाव में है, इस दौरान आपको अच्छा धन लाभ होने की संभावना है. व्यापारी वर्ग को मिलने वाले ऑर्डर की संख्या बढ़ सकती है और ऐसे में आपके लिए लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Raj Yog: 50 साल बाद बन रहा विपरीत राजयोग, इन 4 राशियों को मिलेगा अप्रत्याशित धन लाभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़