Surya Rahu Yuti: 14 अप्रैल को ग्रहण योग की शुरुआत, इन 3 राशियों को हो सकता है भारी नुकसान!

Grahan Yog 2023: ग्रहों के राजा सूर्य 14 अप्रैल को मेष राशि में गोचर करने वाले हैं. इस गोचर से ग्रहण योग का निर्माण होगा. इस दौरान वृष समेत इन तीन राशियों पर ग्रहण योग का नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Apr 12, 2023, 11:35 AM IST
  • 14 अप्रैल को ग्रहण योग की शुरुआत
  • 3 राशियों को हो सकता है भारी नुकसान
Surya Rahu Yuti: 14 अप्रैल को ग्रहण योग की शुरुआत, इन 3 राशियों को हो सकता है भारी नुकसान!

Surya Rahu Yuti, Grahan Yog 2023 साल 2023 का पहला ग्रहण 20 अप्रैल को लगने जा रहा है. हालांकि इससे पहले 14 अप्रैल को भी एक बेहद महत्वपूर्ण घटना घटने जा रही है. ग्रहों के राजा सूर्य मेष राशि में गोचर करने वाले हैं. मेष राशि में राहु के पहले से मौजूद होने की वजह से ग्रहण योग का निर्माण होने जा रहा है. इस दौरान तीन राशियों को अत्यधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

कुंडली में ग्रहण दोष के कारण जातक को अप्रत्याशित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. यदि जन्म कुंडली में सूर्य प्रथम भाव का स्वामी है, तो वह व्यक्ति ग्रहण योग से अपने सामान्य स्वास्थ्य और जीवन जीने के तरीके के साथ समस्याओं का अनुभव कर सकता है. इसी तरह, यदि किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली में चंद्रमा सप्तम भाव पर शासन करता है, तो उन्हें रिश्ते में समस्याओं का अनुभव हो सकता है.  

इन राशियों को सावधान रहने की जरूरत है

वृष (Vrish Rashifal)
इस अवधि के दौरान वृषभ राशि के जातकों को अपने परिवार से सहयोग न मिलने के कारण तनाव का सामना करना पड़ सकता है. इसके साथ ही आपके खर्चों में भी वृद्धि होने की संभावना है. विदेश यात्रा आपके लिए घाटे का सौदा रहने वाला हैं. थकान के कारण आपका शारीरिक स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है.

कन्या (kanya Rashifal)
ग्रहण योग के कारण कन्या राशि के जातकों के शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ आर्थिक जीवन पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है. इस अवधि के दौरान चोट लगने की संभावना भी है. इसलिए आपको वाहन चलाते समय, यात्रा करते समय या घर या कार्यस्थल पर कोई बड़ा काम करते समय सतर्क रहना चाहिए. इस अवधि में आपको पैसे उधार लेने से बचना चाहिए. इस दौरान अपनी वाणी पर संयम रखें.

मकर (Makar Rashifal)
सूर्य और राहु की युति के कारण मकर राशि के जातकों की परिवार और पार्टनर के साथ कुछ गलतफहमियां हो सकती हैं. अपने माता-पिता, भाई-बहन और जीवनसाथी की बात ध्यान से सुनें. कार्यक्षेत्र में भी इस समय आपको कुछ बहुत ही चुनौतीपूर्ण समय का सामना करना पड़ सकता है. अपने विरोधियों से सावधान रहें. किसी भी तरह का धन संबंधी समझौता भी इस समय करने से बचें. इसके अलावा अचानक से आपके ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Surya Grahan 2023: 20 अप्रैल को लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन 3 राशियों के लिए घातक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़