Shani Rashi Parivartan: इन राशियों को 17 अक्टूबर तक रहना होगा सावधान, शनि बना देगा राजा से रंक

Shani Rashi Parivartan: यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि मजबूत स्थिति में है तो वह व्यक्ति को राजा बना सकता है, लेकिनकुण्डली में कमजोर शनि जातक को राजा से रंक बनाने की ताकत रखता है. शनि के शतभिषा नक्षत्र के पहले चरण में होने पर कर्क समेत कुछ राशियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Apr 13, 2023, 03:42 PM IST
  • इन राशियों को रहना होगा सावधान
  • शनि का प्रभाव बना देगा राजा से रंक
Shani Rashi Parivartan: इन राशियों को 17 अक्टूबर तक रहना होगा सावधान, शनि बना देगा राजा से रंक

Shani Rashi Parivartan शनि का नाम लेते ही लोग भयभीत हो जाते हैं. वैदिक ज्योतिष में शनि को कर्मफल दाता माना गया है. शनि ने शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश किया है. यह पर शनि 17 अक्टूबर, 2023 तक रहेंगे. 17 अक्टूबर तक शनि के गोचर के दौरान कई राशियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि मजबूत स्थिति में है तो वह व्यक्ति को राजा बना सकता है, लेकिनकुण्डली में कमजोर शनि जातक को राजा से रंक बनाने की ताकत रखता है. शनि के शतभिषा नक्षत्र के पहले चरण में होने पर कर्क समेत कुछ राशियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

राशि राशि
शनि का शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश कर्क राशि के जातकों के लिए कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि के जातकों को स्वास्थ्य के मामले में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. काम के सिलसिले में अवांछित यात्रा करनी पड़ सकती है. यह गोचर भावनात्मक तनाव का कारण बन सकता है. इस समय किसी भी प्रकार का निवेश करने से बचें अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है.

कन्या राशि
शतभिषा नक्षत्र में शनि का प्रवेश कन्या राशि वालों के लिए धन संबंधी मामलों को जटिल बना सकता है. इस समय में आपको आर्थिक निर्णय लेते समय अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए, अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए यह समय अधिक अनुकूल नहीं दिखाई दे रहा है. स्वास्थ्य के मामले में आपको सावधानी बरतनी चाहिए.

वृश्चिक राशि
शनि के शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश के दौरान वृश्चिक राशि के जातकों को पैतृक संपत्ति को लेकर परेशानी हो सकती है. यदि आपको उच्च रक्तचाप या रक्त संबंधी कोई अन्य समस्या है, तो इसकी नियमित जांच करवाएं. इस अवधि में आपकी माता जी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. प्रेम और विवाह के मामले में इस समय सामंजस्य बनाए रखें और किसी के साथ विवाद में पड़ने से बचें.

कुंभ राशि
आपकी राशि का स्वामी शनि है और यह इस समय आपकी राशि में गोचर करते हुए शतभिषा नक्षत्र के प्रथम चरण में है. ऐसे में 17 अक्टूबर तक का समय आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है. आपको ऐसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है जहां चुनाव करना कठिन हो सकता है. इस दौरान आपको अपने प्रियजनों का सहयोग नहीं मिल पाएगा. प्रेम और विवाह के मामले में इस दौरान जीवनसाथी के साथ आपकी अनबन हो सकती है.

मीन राशि
शनि का शतभिषा नक्षत्र में गोचर मीन राशि के जातकों के लिए लाभकारी नहीं दिखाई दे रहा है. मीन राशि के जातक इस समय साढ़े साती के पहले चरण में हैं. ऐसे में मीन राशि के जातकों को 17 अक्टूबर तक कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. इसके अलावा दुर्घटना का अंदेशा भी बना रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Shani Gochar: 2025 तक कुंभ राशि में रहेंगे शनि, इन 3 राशियों को बनाएंगे धनवान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़