Shani Asta 2023: जल्द राशि में होने वाला है शनि का अस्त, नहीं छोड़ी ये 6 आदतें तो हो जाएगा पतन

Shani Asta 2023: ज्योतिष शास्त्र में रूचि लेने वालों के लिये साल 2023 काफी उतार-चढ़ाव भरा है. शनि की चाल के लिहाज से साल 2023 में काफी चीजें घटने वाली हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 1, 2023, 03:47 AM IST
  • जानें कब अस्त हो रहा है शनि
  • छोड़ दें ये 6 बुरी आदत नहीं तो हो जाएगा पतन
Shani Asta 2023: जल्द राशि में होने वाला है शनि का अस्त, नहीं छोड़ी ये 6 आदतें तो हो जाएगा पतन

Shani Asta 2023: ज्योतिष शास्त्र में रूचि लेने वालों के लिये साल 2023 काफी उतार-चढ़ाव भरा है. शनि की चाल के लिहाज से साल 2023 में काफी चीजें घटने वाली हैं. इस साल 17 जनवरी को ही शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया था और अब उनके अस्त होने का वक्त आ गया है. शनि आज रात 12 बजकर 02 मिनट पर कुंभ राशि से अस्त हो जाएंगे जिसका असर लोगों पर नजर आएगा. 

जानें कब अस्त हो रहा है शनि

ऐसे में ज्योतिषाचार्यों ने लोगों की कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताया है जिसे करने पर शनि के अस्त होने का बुरा प्रभाव पड़ेगा. शनि के अस्त होने के बाद सभी राशि के जातकों को इन बुरी आदतों से बचकर रहना होगा नहीं तो दिक्कतों का सामना करना होगा.
 
छोड़ दें ये 6 बुरी आदत नहीं तो हो जाएगा पतन

1.अगर आप पैरों को जमीन में घसीटकर चलते हैं तो आप पर भारी पड़ सकता है क्योंकि इस प्रवृति के लोगों पर शनि हमेशा भारी रहता है. ऐसे लोगों को शनि के दुष्प्रभाव के चलते आर्थिक तंगी झेलनी पड़ सकती है. शनि अस्त होने के बाद ऐसे लोगों को संभलकर रहने की दरकार है.

2.घर या ऑफिस में पैरों को बेवजह हिलाने वाले लोगों का चंद्रमा कमजोर होने का संकेत देता है तो वहीं पर शनि की समस्याओं को भी दर्शाता है, जिसके चलते मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

3. कुछ लोगों की आदत होती है कि वो ब्याज पर पैसा चलाते हैं, जिनके लिये शनि का अस्त होना मुश्किलें ला सकता है. ऐसे लोगों पर शनि की वक्र या टेढ़ी नजर का सामना करना पड़ता है तो शनि के अस्त होने बाद उनका संभलना जरूरी है.

4. कई सारे लोग राह चलते थूकने की बुरी आदत का शिकार होते हैं जो कि उनकी कुंडली में शनि के दुर्बल होने की निशानी है.शनि को उनकी इस आदत से नफरत होती है और शनि अस्त होने के बाद ऐसे लोगों के जीवन में कष्ट भर जाएगा.

5. बहुत सारे लोगों की आदत होती है कि वो बाथरूम का इस्तेमाल कर उसे गंदा छोड़ देते हैं जिसके चलते न सिर्फ वास्तु दोष बढ़ता है बल्कि कुंडली का चंद्रमा भी अशुभ फल देता है. ऐसे लोगों से शनि हमेशा नाराज रहते हैं जिसके चलते उन्हें शनि अस्त होने के बाद हमेशा अपने घर के टॉयलेट और बाथरूम को साफ रखना चाहिए.

6. कई लोगों की आदत होती है कि वो खाने के बाद बर्तनों को यूं ही जूठा छोड़ देते हैं लेकिन इससे उनके शनि के दृष्टिदोष का प्रभाव बढ़ता है.ऐसे लोग कड़ी मेहनत करने के बाद भी शुभ फल हासिल नहीं कर पाते हैं.

इसे भी पढ़ें- IND vs NZ: क्या देश के लिये खेलना नहीं चाहते हैं न्यूजीलैंड के खिलाड़ी, सेंट्रल करार छोड़ने पर फर्ग्युसन ने तोड़ी चुप्पी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़