Swapna Shastra: क्या आपने भी रात को इस वक्त देखा है कोई सपना, तो 6 महीने में हो जाएगा पूरा

Dream Science: वास्तु शास्त्र के अनुसार, जो सपने ब्रह्म मुहूर्त में देखे जाते हैं वे अवश्य ही पूरे होते हैं. ब्रह्म मुहूर्त सुबह 3 बजे से शाम 6 बजे के बीच रहता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2023, 07:18 AM IST
  • दोपहर में देखे गए सपने कभी पूरे नहीं होते
  • वे सपने जल्द सच होते हैं जो ब्रह्म मुहूर्त में देखे गए हैं
Swapna Shastra: क्या आपने भी रात को इस वक्त देखा है कोई सपना, तो 6 महीने में हो जाएगा पूरा

नई दिल्ली: Dream Science: अक्सर हम ऐसे सपने देखते हैं, जिनके बारे में हम सोचते हैं कि काश ये सच हो जाएं. आमतौर पर यह कहा भी जाता है कि वही सपने सच होते हैं, जो सुबह के समय देखे गए हों. स्वप्न शास्त्र कहता है कि सपना सच होगा या नहीं, इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि सपना रात के कौनसे पहर में देखा गया है.

10 से 12 बजे के बीच के सपने
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, रात के 10 बजे से 12 बजे के बीच देखे गए सपने दिन में हुई घटनाओं से ही प्रेरित रहते हैं. इन सपनों के सच होने की संभावना काफी कम होती है. लिहाजा, इन्हें सीरियस लेने की जरूरत नहीं है.

12 से 3 बजे के बीच के सपने
स्वप्न शास्त्र बताता है कि यदि आप चाहते हैं कि रात 12 बजे से 3 बजे के बीच का सपना सच हो, तो आपको तीन एक साल तक का इंतजार करना पड़ेगा. इसलिए जरूरी है कि ऐसे सपने देखने के बाद आपको धैर्य रखना होगा.

3 से 6 बजे के बीच के सपने
सुबह 3 बजे से 6 बजे के बीच देखे गए सपनों के सच होने की संभावना बहुत अधिक रहती है. इसे ब्रह्म मुहूर्त माना जाता है, सपनों के लिहाज से यह मुफीद समय है.

दोपहर में देखे गए सपने
यदि आप दोपहर में सोने के आदी हैं या दोपहर में नींद लेते हैं, तो आपके द्वारा देखे गए सपने व्यर्थ हैं. इस पहर में देखे गए ख्वाब कभी भी सच नहीं होंगे.

 (Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: वृश्चिक को मिलेगा अटका हुआ धन, जानें वृष, सिंह, तुला, मकर, मीन का हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़