Shani Pooja: शनिवार को इस तरह शनि देव करें प्रसन्न, जानें हर राशि पर कैसा होगा प्रभाव

Shani Dev Pooja: हिन्दू पुराणों के अनुसार भगवान शनिदेव को कर्मों का फल देने वाले देवता माना जाता है और सभी देवताओं की तरह शनिदेव को मनाने के लिए शनिवार का दिन महत्वपूर्ण माना जाता है. सभी लोग आमतौर पर सभी शनिदेव के प्रकोप से बचना चाहते है इसके लिए वे शनिवार को शनि देव को मनाने के जतन करते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 23, 2023, 05:03 PM IST
  • जानें कैसे करें शनिदेव को प्रसन्न
  • इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव
Shani Pooja: शनिवार को इस तरह शनि देव करें प्रसन्न, जानें हर राशि पर कैसा होगा प्रभाव

Shani Dev Pooja: हिन्दू पुराणों के अनुसार भगवान शनिदेव को कर्मों का फल देने वाले देवता माना जाता है और सभी देवताओं की तरह शनिदेव को मनाने के लिए शनिवार का दिन महत्वपूर्ण माना जाता है. सभी लोग आमतौर पर सभी शनिदेव के प्रकोप से बचना चाहते है इसके लिए वे शनिवार को शनि देव को मनाने के जतन करते हैं. शनिवार के दिन हम आपको बताना चाहते हैं कि किस तरह आप अपनी राशि पर शनिदेव का प्रभाव जानकार उसका उपाय करें, जिससे आपके शनिवार के दिन शनिदेव को मनाने के आसार और बढ़ जाएंगे. 

मेषः आपकी राशि में शनि लाभ की संभावना बना रहे हैं जिससे आपको कारोबार या नौकरी में बढ़त हासिल होगी. रिसर्च कार्य से जुड़े लोगों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. नौकरीपेशा लोगों पर उनके बॉस मेहरबान होंगे.

वृषभ  - शनि का गोचर वृषभ राशि वालों पर लिए भी कृपा बरसाते हुए दिखाई दे रहा है.आपकी मेहनत की प्रशंसा होगी और इसका फल भी प्राप्त होगा.माता पिता का साथ मिलेगा.

मिथुन - आपके लिए शनि के प्रभाव से अचानक पैसा मिलता दिख रहा है नौकरी में प्रमोशन के  अवसर बन रहे है . शनिदेव की कृपा दृष्टि आप पर रहेंगी.

कर्क - कर्क राशि के लिए इस बार शनि आंनद और सफलता लेकर आया है. आपके निजी जीवन में एक नया बदलाव आएगा. आपको परिवार का पूरा साथ मिलेगा.

सिंह - आपको आर्थिक सुधार का अच्छा मौका मिलेगा साथ ही गुस्से पर नियंत्रण रखें वरना आता हुआ लाभ वापस होने की संभावना है. 

कन्या - इस राशि पर शनिदेव का प्रभाव अच्छा नहीं है आपको नया काम शुरू करने से पहले सोचकर कदम उठाना चाहिए.

तुला - आपकी राशि पर शनिदेव की कृपा दृष्टि हमेशा ही रहती है ,  आपके काम को सराहा जाएगा. विद्यार्थियों के भी उच्च शिक्षा के योग बन रहे है .

धनु - इस साल शनि धनु राशि में प्रवेश कर चुका है तो इस राशि के जातकों को अपने कर्मों पर विशेष ध्यान रखना चाहिए. राशि में शनि के आने से आपको चारों तरफ से सहयोग मिलेगा.

मकर - आपकी राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और व्यभिचारी जीवन से दूर रहें.

कुंभ - आपकी राशि में शनि की दृष्टि से गजकेसरी योग का आसार बन रहा है आत्मविश्वास बनाए रखने से रूके हुए काम बनेंगे.

मीन - आपको शनि की कृपा दृष्टि कर्ज़ से छुटकारा दिलाने में सहायक होगी . आय में बढ़ोतरी होगी , गरीबों को अनाज का दान करें. अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल पर प्रसारित ज्योतिष गुरु का लाइव प्रसारण देखें .

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़