Saptahik Rashifal: मीन राशि वालों के लिए जबरदस्त रहेगा ये हफ्ता, पढ़ें 4 से 10 फरवरी का साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal: वृश्चिक राशि वाले असमंजस की स्थिति में रहेंगे. जीवन आपके सामने एक साथ कई विकल्प लेकर आएगा और अंतिम निर्णय को लेकर आप स्वयं को भ्रमित अनुभव करेंगे. बहुत संभावना है कि आपके सामने एक साथ ही जॉब के कई ऑफर आ जाएं. व्यापार की स्थिति बढ़िया रहेगी. 

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Feb 4, 2024, 10:55 AM IST
  • जानिए कैसा रहेगा ये सप्ताह
  • किन राशियों का चमकेगा भाग्य
Saptahik Rashifal: मीन राशि वालों के लिए जबरदस्त रहेगा ये हफ्ता, पढ़ें 4 से 10 फरवरी का साप्ताहिक राशिफल

नई दिल्लीः Saptahik Rashifal: वृश्चिक राशि वाले असमंजस की स्थिति में रहेंगे. जीवन आपके सामने एक साथ कई विकल्प लेकर आएगा और अंतिम निर्णय को लेकर आप स्वयं को भ्रमित अनुभव करेंगे. बहुत संभावना है कि आपके सामने एक साथ ही जॉब के कई ऑफर आ जाएं. व्यापार की स्थिति बढ़िया रहेगी. 

मेष
ये सप्ताह दौड़भाग वाला बना रहेगा, लेकिन कष्टों की तीव्रता पहले से कुछ कम हो जाएगी. हालात में एकदम से बदलाव नहीं होगा, मगर पिछले सप्ताह उभरे कष्टों में सुधार की स्थिति बनती दिखाई देगी. स्वास्थ्य में भी मामूली सुधार मालूम पड़ेगा.

वृषभ
इस सप्ताह खुद पर नियंत्रण रखने की बहुत आवश्यकता होगी. कोई भी बात सोच समझकर करें और किसी से वादा करने से पहले दो बार सोच लें. विशेष रूप से आर्थिक मामलों में बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता होगी. बड़े लेन देन से इस सप्ताह बचें.

मिथुन
इस सप्ताह आपके परिवार में मेल जोल बढ़ने के योग बनते दिखाई दे रहे हैं. घर पर किसी मांगलिक कार्य के होने की स्थिति बन रही है. अपनों से मेल मुलाकात के कारण मन प्रसन्न रहेगा, हालांकि थोड़े बहुत मनमुटाव की स्थिति भी बनती दिखाई दे रही है.

कर्क
ये सप्ताह मानसिक रूप से भ्रमित करने वाला रह सकता है. किसी विश्वस्त व्यक्ति से सलाह लेकर काम करें. हर किसी पर भरोसा ना करें. अपने काम से काम रखें और इधर की बात उधर करने से बचें. विशेष रूप से महिलाएं बातचीत में सतर्क रहें. 

सिंह
इस सप्ताह प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है, जो जल्द ही विवाह में भी बदल सकता है. जीवन में हर तरह से शुभता का योग बन रहा है. मान सम्मान में बढ़ोतरी, कार्यालय में तरक्की और घर में शुभ प्रसंग के योग बन रहे हैं. स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी.

कन्या
ये सप्ताह उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है. आपको एक साथ ही कहीं से अच्छी और कहीं से थोड़ी बुरी खबर मिल सकती है, किंतु बड़ी परेशानी के संकेत नहीं हैं. इस सप्ताह आपको विवाह प्रस्ताव मिल सकता है. खर्च पर नियंत्रण रखें. घर में सुख शांति बनी रहेगी.

तुला
यह सप्ताह शानदार होने वाला है. इस सप्ताह आपका समय घूमने, पार्टी करने और मौज मस्ती में बीतने वाला है. मन प्रसन्न रहेगा और जीवन हर तरह से अनुकूल मालूम पड़ेगा. नौकरी में तरक्की की संभावना है. व्यापारी वर्ग के लिए भी समय अनुकूल रहने वाला है.

वृश्चिक
आप असमंजस की स्थिति में रहेंगे. जीवन आपके सामने एक साथ कई विकल्प लेकर आएगा और अंतिम निर्णय को लेकर आप स्वयं को भ्रमित अनुभव करेंगे. बहुत संभावना है कि आपके सामने एक साथ ही जॉब के कई ऑफर आ जाएं. व्यापार की स्थिति बढ़िया रहेगी. 

धनु
इस सप्ताह आपकी बहुत सारे रिश्तेदारों और अजनबियों से भी मुलाकात की संभावना है. वाणी संयत रखें. इस सप्ताह प्रेम के मामले में आपको सुख मिल सकता है. दांपत्य जीवन में भी प्रेम बढ़ने के योग हैं. व्यापार में वृद्धि के योग हैं. कार्यालय में समय अनुकूल रहने वाला है.

मकर 
यह सप्ताह थोड़ा व्यस्तता वाला रहेगा. आपको एक साथ कई तरह के काम में समय देना पड़ेगा. दफ्तर और निजी जीवन में संतुलन स्थापित करेंगे तो मानसिक तनाव नहीं होगा. जिन लोगों के प्रॉपर्टी या वाहन खरीदी-बिक्री संबंधी काम अटके हुए हैं वे इस सप्ताह पूरे हो जाएंगे

कुंभ
यह सप्ताह आर्थिक सफलता देने वाला साबित होगा. पिछले सप्ताह धन की कमी से जूझते रहें, लेकिन इस सप्ताह राहत रहेगी. पुराना अटका हुआ पैसा लौट आएगा. नया वाहन खरीदने के योग बनेंगे. प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों के लिए भी सप्ताह ठीक है.

मीन
यह सप्ताह श्रेष्ठ है. आप इस सप्ताह उन कार्यों को भी करने में कामयाब हो जाएंगे, जिनके लिए लंबे समय से प्रयासरत हैं. धार्मिक, आध्यात्मिक उन्नति की ओर अग्रसर होंगे. पारिवारिक समागम, शुभ कार्यों में जाने का संयोग बनेगा. यात्राएं अधिक होंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़