Dream Science: सपने में तोता देखना किस बात का संकेत, जानें शुभ या अशुभ

रात को सोने के बाद सपने देखना आम बात है. आपने भी बहुत से ऐसे सपने देखे होंगे, जो आपको याद होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक सोते समय देखा गया सपना आपके असल जीवन में घटने वाली अच्छी और बुरी घटना से ताल्लुक रखता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 14, 2024, 06:17 AM IST
Dream Science: सपने में तोता देखना किस बात का संकेत, जानें शुभ या अशुभ

नई दिल्ली, Swapana shastra: रात को सोने के बाद सपने देखना आम बात है. आपने भी बहुत से ऐसे सपने देखे होंगे, जो आपको याद होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक सोते समय देखा गया सपना आपके असल जीवन में घटने वाली अच्छी और बुरी घटना से ताल्लुक रखता है. बहुत से ऐसे सपने में होते हैं, जो आपको याद भी रहते है और बहुत आप भूल जाते हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर आपको सपने में तोता दिखा है, तो इसका आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आइए जानते हैं.

सपने में दिखा तोता?
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में तोता देखना धन प्राप्ति का संकेत माना जाता है. यहसपने इस बात का भ संकेत देता है कि आपका वह धन आपके पास लौटकर आएगा, जो सालों से आपको नहीं मिला और जिसे आपने नुकसान का सोचकर भुला दिया था. आपके आपका सारा पुराना बकाया मिल जाएगा. सपने में तोता आजाद तोता देखना कुल मिलाकर शुभ माना जाता है. 

वहीं आपको अगर सपने में पिंजरे के अंदर कैद तोता दिखाई दिया है, तो यह सपना आपके लिए अशुभ साबित हो सकता है. स्वप्न शास्त्र की मानें तो, आपको व्यापर और आय में कटौती होने से घाटा हो सकता है. इसके अलाव अगर आपके किसी व्यक्ति के कंधे पर तोता बैठे देखा है, तो इसका मतलब होता है कि आपको बिजनेस में नुकसान होने की संभावना है.

ऐसा सपना देता है धोखे का संकेत
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में हरे रंग के तोता का जोड़ा दिखाई दे तो प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए यह बहुत शुभ माना जाता है. इसी तरह सपने में हरे रंग का तोता बात करते हुए दिखे तो इसे अशुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि कोई आपको धोखा देने वाला है.

ट्रेंडिंग न्यूज़