NEET 2022: नीट आंसर-की 30 अगस्त को होगी जारी, neet.nta.nic.in पर करें चेक

NEET UG 2022 परीक्षा 17 जुलाई को आयोजित की गई थी और परीक्षा के लिए कुल 18.72 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था. उम्मीदवार नीट की आधिकारिक वेबसाइट नीट. nta.nic.in पर आंसर की चेक कर सकेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 29, 2022, 10:53 AM IST
  • 30 अगस्त को जारी होगी आंसर-की
  • ई-मेल पर भी भेजे जाएंगे दस्तावेज
NEET 2022: नीट आंसर-की 30 अगस्त को होगी जारी, neet.nta.nic.in पर करें चेक

नई दिल्ली. NEET 2022 Answer Key नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) 30 अगस्त तक नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2022) की आंसर की प्रकाशित करेगी. नीट यूपी पाइनल आंसर-की अदिकारीक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर औआरएम शीट के साथ जारी की जाएगी. एनटीए के अनुसार, उम्मीदवारों को ये दस्तावेज उनके ईमेल पर भी भेजे जाएंगे.

नीट यूजी परीक्षा 17 जुलाई को आयोजित की गई थी , जिसके लिए 18.72 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, एनटीए 30 अगस्त को नीट यूजी 2022 के लिए प्रोविजनल आंसर की, ओएमआर आंसर शीट की स्कैन इमेज और रिकॉर्डेड रिस्पॉन्स अपलोड करेगा.

नीट आंसर-की को आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। फाइनल आंसर की डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवारों आपत्ति दर्ज करा सकेंग. इसके लिए उन्हें प्रति प्रश्न 200 रुपये का नॉन-रिफंडेबल शुल्क देना होगा.

कैसे डाउनलोड करें आंसर-की 
ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं.
इसके बाद होमपेज पर कैंडिडेट एक्टिविटी का विकल्प चुनें.
नीट प्रोविजनल आंसर की लिंक पर क्लिक करें.
अपना आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें.
अब लॉगिन पर क्लिक करें और आंसर की चेक करें.

यह भी पढ़ें- NEET: नीट परीक्षा में जिन लड़कियों के उतरवाए गए थे इनरवियर, उनकी फिर होगी परीक्षा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़