Naukri Pane Ke Upay: नौकरी नहीं मिल रही तो करें ये उपाय, आएगा कॉल लेटर

Naukri Pane Ke Upay: सफलता पाना इंसान की अपनी आदतों पर निर्भर करता है.  मगर लोग अपनी काबिलियत और अपनी बुद्धि का पूरा इस्‍तेमाल कर सफल हो जाते हैं. आज के समय में हर इंसान चाहता है कि, उसमें कुछ करने की एक काबिलियत हो और वह हर कार्य को फटाफट कर सके, जिससे सफलता उसके कदम चूमें. ऐसे में कुछ ज्योतिष उपायों को अपनाकर नौकरी और रोजगार में आ रही दिक्कतों को दूर किया जा सकता है. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में:

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 1, 2024, 02:07 PM IST
  • लक्ष्मी जी की पूजा
  • गाय को गुड़ और गेहूं खिलाएं
Naukri Pane Ke Upay: नौकरी नहीं मिल रही तो करें ये उपाय, आएगा कॉल लेटर

नई दिल्ली: Naukri Pane Ke Upay: आज के समय में नौकरी और रोजगार करना हर किसी के लिए एक चुनौती है. कड़ी मेहनत के बाद भी कई बार सफलता नहीं मिलती और बार-बार दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति का भी हमारे जीवन पर प्रभाव पड़ता है. अगर कुंडली में ग्रह-नक्षत्र अशुभ हों तो व्यक्ति को नौकरी और  रोजगार दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में कुछ ज्योतिष उपायों को अपनाकर नौकरी और रोजगार में आ रही दिक्कतों को दूर किया जा सकता है. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में:

नौकरी पाने के उपाय
सूर्य देव की उपासना
सूर्य देव को नौकरी का कारक माना जाता है. इसलिए सूर्य देव की उपासना करने से नौकरी पाने में मदद मिलती है. रोजाना सुबह तांबे के लोटे में जल भरकर सूर्य देव को अर्घ्य दें और "ॐ घृणि सूर्याय नमः" मंत्र का जाप करें.

गणेश जी की पूजा
गणेश जी को बुद्धि और ज्ञान का देवता माना जाता है. उनकी पूजा करने से बुद्धि तेज होती है और नौकरी पाने में आसानी होती है. हर बुधवार को गणेश जी की पूजा करें और उन्हें दूर्वा अर्पित करें.

विष्णु जी की पूजा
विष्णु जी को संसार का पालनहार माना जाता है. उनकी पूजा करने से सभी तरह की बाधाएं दूर होती हैं. हर रविवार को विष्णु जी की पूजा करें और उन्हें तुलसी अर्पित करें.

हनुमान जी की पूजा
हनुमान जी को संकटमोचक कहा जाता है. उनकी पूजा करने से सभी तरह के संकटों से मुक्ति मिलती है. मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करें और उन्हें लाल गुलाब का फूल अर्पित करते हुए हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करें.

रोजगार में सफलता के उपाय

विष्णु जी की पूजा
विष्णु जी को धन और समृद्धि का देवता माना जाता है. उनकी पूजा करने से  रोजगार में सफलता मिलती है. हर रविवार को विष्णु जी की पूजा करें और उन्हें तुलसी अर्पित करें.

लक्ष्मी जी की पूजा
लक्ष्मी जी को धन की देवी माना जाता है. उनकी पूजा करने से व्यापार में लाभ होता है. हर शुक्रवार को लक्ष्मी जी की पूजा करें और उन्हें लाल चुनरी और फल अर्पित करें.
 
नौकरी और रोजगार में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए गाय को गुड़ और गेहूं खिलाएं. सूर्योदय से पहले उठकर घर से बाहर निकलने से पहले भगवान से प्रार्थना करें. बुरे लोगों से दूर रहें. इन उपायों को अपनाकर आप नौकरी और रोजगार में सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़