Swapna Shastra: मंगलवार के दिन सपने में दिखे हनुमान जी का प्रिय बंदर, तो जान लें क्या होता है इसका मतलब?

Swapna Shastra: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. बहुत से लोगों को रात को देखे गए सपने याद रहते हैं, तो कुछ लोग भूल जाते हैं. अगर आपने सपने में मंगलवार के दिन सपने में बंदर को देखा है, तो इसका आपके जीवन पर क्या असर पड़ेगा. 

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 6, 2024, 09:39 AM IST
Swapna Shastra: मंगलवार के दिन सपने में दिखे हनुमान जी का प्रिय बंदर, तो जान लें क्या होता है इसका मतलब?

Swapna Shastra: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. बहुत से लोगों को रात को देखे गए सपने याद रहते हैं, तो कुछ लोग भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की मानें तो सोते समय देखें गए सपने का आपके जीवन पर प्रभाव पड़ता है. अगर आप इस सपने का अर्थ जान जाएं, तो जीवन में होने वाली अनहोनी से खुद को बचा सकते हैं. आज हम इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर आपने सपने में मंगलवार के दिन सपने में बंदर को देखा है, तो इसका आपके जीवन पर क्या असर पड़ेगा. 

इस बात से हर कोई वाकिफ है कि बंदर महाबली हनुमान जी का प्रिय होता है. इसके अलावा मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से भी भक्तों को लाभ होता है. ऐसे में मंगलवार के दिन अगर आपने सपने में बंदर देखा है, तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह आपको संकेत दे रहा है. आइए जानते है.

तैरता हुआ बंदर 
रात को अगर आपने सोते समय सपने में बंदर देखा है, तो इसका आपके जीवन पर अच्छा और बुरा दोनों ही तरीके का प्रभाव पड़ता है. शास्त्रों के अनुसार अगर आपने सपने में तैरता हुआ बंदर देखा है, तो इसका मतलब होता है कि जल्द आपको तमाम समस्या से छुटकारा मिल सकता है. 

काट लें बंदर 
सपने में अगर आपको बंदर काट लेता है, तो समझ जाएं कि आपके साथ कोई दुर्घटना हो सकती है और आपको गंभीर चोट लग सकती है.

खाना चुरा रहा बंदर 
अगर आपने सपने में देखा है कि बंदर खाना चुरा रहा है, तो समझ जाएं कि आपको जल्द ही लाभ होने वाला है, जिससे आपकी आर्थिक दशा मजबूत होगी.

बंदरों का लड़ना 
सपने में आपने अगर बंदरों को लड़ते झगड़ते हुए देखा है, तो इसका अर्थ है कि आपके परिवार में किसी कारण दरार पड़ सकती है.

बंदरों का झुंड
अगर आपने सोते समय बंदरों का झुंड देखा है,तो इसका अर्थ है कि आपके परिवार में सुख शांति आने वाली है और साथ ही आपको आर्थिक लाभ होगा. 

हंसते हुए बदंर 
सपने में हंसते हुए बंदरों को देखना आपके जीवन में ख़ुशी आने का संकेत हो सकता है. सपने में हंसते हुए बंदर को देखने का अर्थ है कि आपके अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं. ऐसे शख्स का आने वाले दिनों में धन और मान-सम्मान बढ़ेगा.

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़