Mangalwar Ke Upay: मंगलवार के दिन करें ये खास उपाय, कभी भी नहीं होगी धन की कमी

Tuesday Remedy: संकटों से मुक्ति पाने के लिए हनुमान जी की पूजा बेहद खास मानी जाती है. हनुमान जी के स्मरण मात्र से ही सारे रोग और दोष समाप्त हो जाते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 21, 2023, 09:59 AM IST
  • मंगलवार को इन चीजों का करें दान
  • धन लाभ के लिए करें ये उपाय
Mangalwar Ke Upay: मंगलवार के दिन करें ये खास उपाय, कभी भी नहीं होगी धन की कमी

Tuesday Remedy मंगलवार का दिन हिंदू धर्म में सबसे शुभ दिन माना जाता है. यह दिन भगवान हनुमान को समर्पित है. संकटों से मुक्ति पाने के लिए हनुमान जी की पूजा बेहद खास मानी जाती है. हनुमान जी के स्मरण मात्र से ही सारे रोग और दोष समाप्त हो जाते हैं. भगवान शिव के अवतार हनुमान जी को बजरंगबली, पवनपुत्र, अंजनीपुत्र आदि नामों से भी जाना जाता है. शास्त्रों के अनुसार यदि सच्चे मन से इन नामों का जाप किया जाए तो मनोकामना पूरी होती है.

अगर आपके काम में, जीवन में या धन संचय में बार-बार परेशानी आ रही है तो हर मंगलवार को हनुमान मंदिर में जाकर सरसों के तेल का मिट्टी का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. मंगलवार के दिन जरूरतमंदों को जरूरी चीजों का दान करने से धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है. 

यही नहीं मंगलवार के दिन गाय को खिलाना शुभ माना जाता है क्योंकि इससे मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है. जीवन में धन की कमी न हो इसके लिए पीपल के 11 पत्ते लेकर उन्हें जल से साफ कर लें और पत्तों पर चंदन से 'जय श्री राम' लिखें. फिर इन पत्तों को हनुमान जी के मंदिर में चढ़ा दें. माना जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति को आर्थिक संकट से मुक्ति मिलती है.
 
इन मंत्रों का जाप करें
यदि आपके सभी कार्यों में कुछ बाधाएं आ रही हैं या आपकी शादी में देरी हो रही है, तो इन मंत्रों का जाप करें. 
- 'ॐ हनुमंते नमः' मंत्र का 108 बार जाप करें.
- आदिदेव नमस्तुभ्यं सप्तसप्ते दिवाकर. त्वं रवे तारय स्वास्मानस्मात्संसार सागरात.
- ओम नमो हनुमते रुद्रावताराय विश्वरूपाय अमित विक्रमाय प्रकटपराक्रमाय महाबलाय सूर्य कोटिसमप्रभाय रामदूताय स्वाहा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Phulera Dooj 2023: मांगलिक कार्यों के लिए बेहद शुभ है फुलेरा दूज, जानें शुभ मुहूर्त व महत्व

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़