Mangal Gochar 2022: 16 अक्टूबर को मंगल का मिथुन राशि में गोचर, सीमा पार से घुसपैठ और दुनिया में युद्ध का खतरा

Mangal Gochar 2022: मंगल के मिथुन राशि में आने और शनि के साथ षडाष्टक योग बनने के बाद के बाद पड़ोसी देशों से संबंध में तल्खी बढ़ सकती है, खासतौर पर मुस्लिम देशों से संबंध सुधार के प्रयास असफल होते नजर आएंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 15, 2022, 12:26 PM IST
  • प्राकृतिक आपदा या बड़ी दुर्घटना की आशंका
  • पड़ोसी देशों से संबंध में बढ़ सकती है तल्खी
Mangal Gochar 2022: 16 अक्टूबर को मंगल का मिथुन राशि में गोचर, सीमा पार से घुसपैठ और दुनिया में युद्ध का खतरा

नई दिल्ली. Mangal Gochar 2022 मंगल ग्रह 16 अक्टूबर को मिथुन राशि में आ रहे हैं. इस राशि में मंगल 13 नवंबर तक रहेंगे. इस बीच मंगल मिथुन राशि में 30 अक्टूबर को वक्री हो जाएंगे, ऐसे में मंगल के वक्री मार्गी चाल से कई राशियों के जीवन में उथल-पुथल की स्थिति रहेगी. मंगल के मिथुन राशि में आने से शनि के साथ मंगल का षडाष्टक योग बनेगा. यह योग दुनिया के लिए बहुत शुभ नहीं कहा जा सकता है. इससे प्राकृतिक आपदा और बड़ी दुर्घटना की आशंका रहेगी.

इस दौरान देश के किसी बड़े नेता या राजनितिक दल की ओर से कोई सकारात्मक कमेंट आ सकता है. जिसे देश की जनता से सरहाना भी मिलने की संभावना रहेगी. प्रशासन में नई ऊर्जा का वास होगा, जिससे वे कई पुरानी योजनाओं पर तेजी से कार्य करते दिखाई देंगे. देश की सेना की ओर से भी कोई बड़ा कदम उठाया जा सकता है.

देश-दुनिया में आएंगे ये बड़े बदलाव
- सीमा पार से घुसपैठ की आशंका रहेगी और आतंकी घटनाएं भी हो सकती हैं. देश दुनिया में प्राकृतिक आपदा जैसे भूकंप की आशंका रहेगी. - आगजनी एवं रेल दुर्घटना की आशंका भी मंगल शनि की दृष्टि से बन रही है.
- मंगल षडाष्टक योग के कारण किसी बड़े खिलाड़ी के चोटिल और घायल होने की आशंका है. खेल जगत में खिलाड़ियों का प्रदर्शन निराशजनक रहेगा.
- मंगल के गोचर के फलस्वरूप दुनिया के कुछ देश किसी संक्रमण से परेशान रहेंगे. आपसी टकराव की नौबत आ सकती है.
- खासतौर से नेत्र संबंधित कोई समस्या जान-माल का नुकसान करवाएगी.
- कुछ देशों के बीच अस्त्र-शस्त्र की खरीद-बिक्री से जुड़ी कोई बड़ी जानकारी सामने आ सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- चाणक्य नीति: इन 4 गलतियों से टूट जाता है सात फेरों का बंधन, नतीजा तलाक-तलाक-तलाक!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़