Jyotish Upay: शुक्रवार के दिन नारियल से करें ये उपाय, चमक जाएगी आपकी सोई किस्मत

Jyotish Upay: अगर आपके कर्म सहीं नहीं हैं तो लक्ष्मी आपके दरवाजे से आकर भी लौट जाएगी. जो व्यक्ति कर्मशील हैं माता लक्ष्मी उसी के दरवाजे पर जाती है. लक्ष्मी का आगमन आपके कर्म, आपके वैवाहिक और पारिवारिक जीवन पर भी निर्भर करता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 3, 2023, 10:33 AM IST
  • शुक्रवार के दिन करें ये खास उपाय
  • चमक जाएगी आपकी सोई किस्मत
Jyotish Upay: शुक्रवार के दिन नारियल से करें ये उपाय, चमक जाएगी आपकी सोई किस्मत

Jyotish Upay आज शुक्रवार है. आज माता लक्ष्मी की विशेष पूजा अर्चना का दिन है. माता लक्ष्मी को धन-धान्य की देवी कहा जाता है. ऐश्वर्य और वैभव की देवी कहा जाता है. इसलिए माता लक्ष्मी की पूजा आज अवश्य करना चाहिए. इस भौतिक जगत के धन और वैभव के बिना जीवन मुश्किल है. जिस पर माता लक्ष्मी की कृपा होती है उन्हें इसी जीवन में समस्त सुखों की पूर्ति होती है. 

माता लक्ष्मी का आशीर्वाद हर किसी को प्राप्त भी नहीं होता है. जिस पर दैवीय कृपा और उनके सत्कर्म होते हैं उन्हें ही लक्ष्मी का सुख मिलता है. इसलिए लक्ष्मी की चाह रखने वालों को अपने कर्म को सबे पहले सुधारना चाहिए.

नारियल से करें ये खास उपाय

शुक्रवार को माता लक्ष्मी को विधिवत पूजा अर्चना करके आप माता लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं. शुक्रवार को माता लक्ष्मी को एक पानी वाला नारियल अवश्य अर्पित करें. महिलाएं अपनी सौभाग्य से जुड़ी वस्तुए अर्पित करें. इससे घर में सुख समद्धि  में वृद्धि होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Thursday Remedies: गुरुवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, पत‍ि और संतान पर आती है विपत्ती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़