Mole on body: भाग्यशाली होते हैं वो लोग जिनके इस जगह पर होता है तिल! धनवान बनने का बड़ा संकेत

Mole on body: इंसान के शरीर पर कई जगहों तिल देखने को मिल जाते हैं. हिंदू धर्म के अनुसार शरीर के किसी भी अंग पर तिल का होना किसी होनी और अनहोनी का कारण होता है. आइए जानते हैं उन जगहों के बारे में जहां तिल का होना शुभ माना जाता है.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Dec 21, 2023, 03:07 PM IST
  • लड़कियां हमेशा सुखी जीवन व्यतीत करती हैं
  • व्यक्ति बुद्धिमान, मेहनती, शांत और दिल के साफ होते हैं
Mole on body: भाग्यशाली होते हैं वो लोग जिनके इस जगह पर होता है तिल! धनवान बनने का बड़ा संकेत

नई दिल्लीः Mole on body:  शरीर पर कई ऐसी जगह हैं, जहां तिल के होने का महत्व बढ़ जाता है और उसके फायदे होते हैं. शरीर पर मौजूद तिलों से भी व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. कुछ तिल शुभ होते हैं, तो कुछ अशुभ होता है. इसमें ये ध्यान देने वाली बात होती है कि तिल का निशान बहुत छोटा नहीं हो. तो आइए हम बताते हैं कि जिनके खास 4 जगहों पर तिल होता है, वे भाग्यशाली होते हैं. ये जगह हैं ठोड़ी, माथा, नाक, पीठ और हथेली पर होता है. आइए जानते हैं उन जगहों के बारे में जहां तिल का होना शुभ माना जाता है.

होंठों के नीचे का हिस्सा जिसको ठोड़ी कहते हैं, वहां तिल का होना शुभ माना जाता है. जिन लोगों का ठोड़ी पर तिल होता है उनके सारे बिगड़े काम बनते जाते हैं. ऐसे लोगों को धन की कमी नहीं होती है. जिन लोगों की ठोड़ी के एकदम बीच में तिल होता है उनके लाइफ पार्टनर से बहुत अच्छी बनती है.

माथे के बीच में तिल का मतलब होता है कि व्यक्ति बुद्धिमान, मेहनती, शांत और दिल के साफ होते हैं. अगर माथे में दाहिनी तरफ तिल है तो इसका मतलब है कि व्यक्ति बहुत ज्यादा धनवान है.

महिलाओं के पीठ पर तिल होना भी बेहद शुभ माना गया है. वे हमेशा खुश रहती हैं. उन्हें लाइफ पार्टनर अच्छा मिलता है और वे एक अच्छी लाइफ बीताती हैं.

पुरुष के कान पर भी तिल का विशेष महत्व बताया जाता है. इसे बेहद शुभ माना जाता है. संपत्ति का योग और किस्मत का पूरा साथ मिलता है.

महिलाओं की हथेली पर तिल को भी शुभ माना गया है. ऐसी लड़कियां हमेशा सुखी जीवन व्यतीत करती हैं. ऐसा माना जाता है कि यदि किसी व्यक्ति के हथेली तिल होता है तो ऐसी महिलाओं का भविष्य बहुत अच्छा होती है. ऐसे लोगों का रुझान कला की ओर होता है.

Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़