Dream Science: मंगलवार के दिन हनुमान जी का सपने में दिखना किस बात का देता है संकेत, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 5, 2024, 07:59 AM IST
Dream Science: मंगलवार के दिन हनुमान जी का सपने में दिखना किस बात का देता है संकेत, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Science: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की माने, तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है.

मंगलवार के दिन सपने में दिखे हनुमान जी?
ऐसे ही अगर आपने मंगलवार के दिन सपने में हनुमान जी को देखा है, तो इसका आपके जीवन पर कुछ न कुछ असर पड़ता है....आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि अगर आपने सपने में हनुमान जी को देखा है, तो इसका आपके जीवन में क्या प्रभाव पड़ेने  वाला है.  आइए बिना किसी देरी किए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका क्या मतलब होता है.

हनुमान जी को सपर्पित है मंगलवार का दिन 
5 मार्च 2024 को मंगलवार का दिन है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में हनुमान जी को देखना जीवन में कुछ विशेष बातों का संकेत करते हैं. महाबली हनुमान जी की पूजा, जो भी नर और नारी सच्चे मन से करते हैं उनकी हर मनोकामना जल्द ही पूरी हो जाती है. इसीलिए हनुमान जी को संकट मोचक भी कहा जाता है.  मंगलवार के दिन अगर आपको सपने में हनुमान जी के दर्शन होते हैं, तो इसके आपके जीवन से भी बहुत कुछ लेना देना होता है, आइए जानते हैं....

क्या कहता है स्वप्न शास्त्र?
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में यदि हनुमान जी का बाल सवरूप दिखाई दे तो इसे शुभ संकेत के माना जाता है. इस सपने का मतलब ये होता है कि आने वाले दिनों में आपको आनंद की प्राप्ति होने वाली है. हनुमान जी का बालरूप इस बात का भी संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आप किसी नई विद्या को सीख सकते हैं. 

हनुमान जी का सपना...
सपने में यदि में आपको हनुमान जी पंच मुखी रूप दिखाई दे तो ये इस बात का संकेत करता है कि आने वाले दिनों में हनुमान जी की विशेष कृपा आपको प्राप्त होने वाली है. किसी कार्य के पूर्ण होने का भी ये रूप संकेत देता है. पंचमुखी हनुमान जी का सपने में दिखाई देना अत्यंत शुभ माना गया है. इस रूप को देखने से बड़ी समस्या से या तो निजात मिलता है या फिर कोई बड़ा लाभ प्राप्त होता है. भगवान का ये रूप जीवन में उन्नति का भी इशारा करता है.

हनुमान जी को चढ़ाएं चोला...
अगर आपने मंगलवार को सपने में हनुमान जी को देखा है, तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार मंगलवार को हनुमान की विशेष पूजा करनी चाहिए. सपने में यदि हनुमान जी दंड देते हुए दिखाई दें तो इसे गंभीरता से लेना चाहिए और क्षमा मांग लेनी चाहिए और फिर से गलत काम न करें.  इस दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाना चाहिए साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ भी करना चाहिए. 

आपने अगर सपने में हनुमान जी पंच मुखी रूप दिखाई दे, तो ये इस बात का संकेत है कि आने वाले दिनों में हनुमान जी की विशेष कृपा आप पर होगी. इसके अलावा आपके रुके हुए काम बन जाएंगे और साथ ही आपकी आर्थिक तंगी भी दूर हो जाएगी. सपने में हनुमान जी पंच मुखी रूप में दिखाई देना जीवन में उन्नति का भी इशारा करता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़