Elaichi Ke Totke: नहीं मिल रही मनचाही नौकरी, अपनाएं छोटी इलायची के ये 10 टोटके

Elaichi Ke Totke: ज्योतिष के कुछ उपाय ग्रहों को शांत और मजबूत करने में असरदार साबित होते हैं. छोटी इलायची न केवल खाने में स्वाद और सुगंध बढ़ाती है, बल्कि इससे जुड़े ज्योतिषीय उपाय भी विशेष लाभ प्रदान करते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2022, 01:07 PM IST
  • मनचाही नौकरी पाना के उपाय
  • सुंदर पत्नी की प्राप्ति के उपाय
Elaichi Ke Totke: नहीं मिल रही मनचाही नौकरी, अपनाएं छोटी इलायची के ये 10 टोटके

नई दिल्ली. अगर आप भी अमीर बनना चाहते हैं और अपने जीवन से आर्थिक समस्या को दूर करना चाहते हैं तो छोटी इलायची के ये आसान उपाय आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते है. ये उपाय आपके जीवन में धन से संबंधित सभी परेशानियों को दूर करने में मदद कररेंगे और आपके जीवन में नकारात्मक शक्तियों को भी दूर भगाएंगे.

छोटी इलायची के 10 उपाय

1. गुरुवार के दिन पीले कपड़े में पांच छोटी इलायची बांधकर मां लक्ष्मी के चरणों में रखने से आपको धन की प्राप्ति होगी. इसकी प्रतिदिन पूजा करने से धन की वृद्धि होगी.

2. अगर आप मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको रोज रात को सोने से पहले अपने तकिए के नीचे  छोटी इलायची रखनी होगी. अगले दिन इस इलायची को दक्षिणा के साथ किसी गरीब व्यक्ति को दान कर दें। ऐसा करने से आपके जीवन में तरक्की होगी.

3. अगर आप परीक्षा में सफलता चाहते हैं तो इसके लिए रात को सोने से पहले छोटी इलायची वाला दूध पिएं. ऐसा करने से आपकी याददाश्त तेज होगी. साथ ही मां सरस्वती के किसी भी मंत्र का पाठ करें, ऐसा करने से देवी मां की विशेष कृपा हमेशा बनी रहती है.

4. रविवार के दिन छोटी इलायची को अपने कपड़ों में बांध लें और इसके बाद सोमवार की सुबह चाय में इस इलायची को डालकर अपने पति को दें. ऐसा करने से आपके और आपके पति के बीच की अनबन खत्म हो जाएगी और आपके रिश्ते में प्यार बढ़ेगा.

5. गुरुवार के दिन पीले कपड़े में पांच छोटी इलायची बांधकर रखें. इसके बाद इसे दक्षिणा के साथ किसी गरीब को दान कर दें. इस उपाय को करने से आपको सुंदर पत्नी की प्राप्ति होगी.

 6. अगर आप किसी जरूरी काम से बाहर जाते हैं तो उसके लिए आप छोटी इलायची खाकर निकलें. इस उपाय को करने से आपके सारे काम बन जाएंगे.

7. अगर आप अपने किसी काम में सफल होना चाहते हैं तो उसके लिए आप रात को सोने से पहले इलायची का सेवन करें. ध्यान रहे कि इस दौरान श्री श्री मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

8. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के चरणों में पांच छोटी इलायची अर्पित करें. इसके बाद उन इलायची के दानों को अपनी तिजोरी या पर्स में रख दें. ऐसा करने से आपके पास धन की बरसात होगी और आपके जीवन में पैसों की कमी भी दूर हो जाएगी.

9. अगर आप किसी को वश में करना चाहते हैं तो उस व्यक्ति को छोटी इलायची खिलाएं. ऐसा करने से आपका जो भी दुश्मन होगा वो आपका सबसे अच्छा दोस्त बन जाएगा.

10. अगर आप अपने शत्रुओं का नाश करना चाहते हैं तो उसके लिए तीन छोटी इलायची अपने घर के मंदिर में रख दें. ध्यान रहे कि इलायची लेते समय अपने शत्रु का नाम अवश्य लें. ऐसा करने से आपके विरोधी परास्त होंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Mangalwar Upay: ग्रहों की ऐसी स्थिति के कारण घर में बढ़ती है नेगेटिव एनर्जी, मंगलवार के दिन करें ये उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़