इस ग्रह के प्रभाव के कारण जिद्दी बनता है आपका बच्चा, करें ये ज्योतिष उपाय

Jyotish Upay: आपके बच्चे का जो जन्मांक है उसमें सूर्य और राहु का प्रभाव दिखता है. हालांकि बुध से कुछ सकारात्मकता दिखेगी, लेकिन जब राहु बिगड़ जायेगा तो बुध प्रभावहीन हो जाता है. आपका बच्चा चंचल भी है और निडर भी. लेकिन राहु का प्रभाव हावी होने से उसे सही दिशा नहीं मिल पा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 28, 2022, 11:56 AM IST
  • इस उपाय से दूर होंगी तरक्की में आ रही बाधाएं
  • काले दाग से निजात पाने के लिए करें ये उपाय
इस ग्रह के प्रभाव के कारण जिद्दी बनता है आपका बच्चा, करें ये ज्योतिष उपाय

नई दिल्ली: कुंडली में सूर्य और राहु ग्रह का महत्वपूर्ण स्थान है. सूर्य ग्रह सबसे शुभ और भाग्य के लिए जिम्मेदार माना जाता है. किसी भी कार्य में सफलता के लिए सूर्य ग्रह का मजबूत होना जरूरी है. जब कुंडली में सूर्य ग्रह मजबूत स्थिति में होता है, तो भाग्य का साथ मिलता है, जिस काम में हाथ डालते हैं वह सफल होता है.

इस ग्रह के प्रभाव के कारण जातक बनता है निडर
आपके बच्चे का जो जन्मांक है उसमें सूर्य और राहु का प्रभाव दिखता है. हालांकि बुध से कुछ सकारात्मकता दिखेगी, लेकिन जब राहु बिगड़ जायेगा तो बुध प्रभावहीन हो जाता है. आपका बच्चा चंचल भी है और निडर भी. लेकिन राहु का प्रभाव हावी होने से उसे सही दिशा नहीं मिल पा रही है. याद रखें कि आपके बच्चे में सूर्य और राहु दोनों का प्रभाव हमेशा दिखेगा. अगर सही मार्गदर्शन नहीं मिला, तो गलत रास्ते पर भी जा सकता हैं. एक बात यह भी मान लीजिए कि अगर वह गलत रास्ते पर चला गया, तो उसके जीवन में यू-टर्न नहीं है. इसलिए कम से कम अपने बच्चे को 19 साल तक बहुत अच्छी केयरिंग की जरूरत है. अच्छी संगति की जरूरत है और यह जिम्मेदारी एक अच्छा पैरेंट्स ही निभा सकता है. अपने बच्चे को जिद्दी मानकर हल्के में नहीं लीजिएगा.

इस उपाय से दूर होंगी तरक्की में आ रही बाधाएं
रविवार के दिन गेहूं और जौ की मिश्रित आटे में गुड़ को मिलाकर 11 रोटी बनायें और उसे किसी गौशाला में दान कर दीजिए. अगर गौशाला नही आस-पास गाय को खिला दीजिए. दूसरा उपाय यह कीजिए कि पीतल का बना सात घोड़े की धातु की मूर्ति को किसी सूर्य मंदिर में दान कर दीजिए. आपकी तरक्की में जो बाधाएं आ रही हैं, वह दूर हो जाएंगी.

चेहरे पर काले दाग से निजात पाने के लिए करें ये उपाय
चेहरे पर आने वाले काले दाग से निजात पाने के लिए एक उपाय कर सकते हैं. यह कॉस्मेटिक का रिएक्शन भी हो सकता हैं या हार्मोनल बदलाव के कारण. आप प्रतिदिन पृथ्वी मुद्रा का अभ्यास करें, जिससे आपको लाभ होगा. प्रतिदिन 15 मिनट पृथ्वी मुद्रा का अभ्यास करने से चेहरे पर ताजगी आयेगी. इसके साथ-साथ आप किसी भी तरह के केमिकल युक्त सौंदर्य प्रसाधन के उपयोग करने से परहेज करें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Jyotish Upay: गलती से लांघ दिया है नींबू- मिर्च, बूरे असर से बचने के लिए करें ये उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़