Mahashivratri 2024 Shivling: शिवरात्रि से पहले सपने में हुए शिवलिंग के दर्शन? जानें क्या है इसका मतलब?

Swapn Shastra: सपनो का जीवन पर शुभ अशुभ प्रभाव अवश्य होता है. भोले के भक्तों को यदि सपने में शिव दिखें या शिव से सम्बंधित ये चीजें दिखें तो समझिये इसके संकेत और फल. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 6, 2024, 06:48 AM IST
Mahashivratri 2024 Shivling: शिवरात्रि से पहले सपने में हुए शिवलिंग के दर्शन? जानें क्या है इसका मतलब?

Swapna Shastra: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की माने, तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है. 

सपने में शिवलिंग देखना 
ऐसे ही अगर आपने अपने शिवरात्रि से पहले सपने में शिवलिंग देखा है, तो इसका आपके जीवन में कुछ न कुछ अर्थ होता है, तो आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि अगर महाशिवरात्रि  (Mahashivratri 2024) से पहले आपने सपने में शिवलिंग देखा है या महादेव के दर्शन किए हैं, तो इसका आपके जीवन में शुभ असर पड़ेगा या फिर अशुभ. आइए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में शिवलिंग दिखने का क्या मतलब होता है.
 
शिवरात्रि से पहले सपने में दिखे शिवलिंग
ये बात तो हम सब जानते हैं कि हमारे आराध्य देव शिव का पूजन शिवलिंग के रूप में होता है.  आपको सपने में शिवलिंग दिखाई दे तो यह बहुत ही शुभ संकेत है और अगर आने वाली महाशिवरात्रि से पहले ही आपको सपने में शिवलिंग दिखाई दे रहे हैं, तो यह और भी ज्यादा ख़ुशी की बात है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर आपके जीवन में मुश्किल समय चल रहा है और आप परेशानियों का सामना कर रहे हैं, तो उन सबका अंत होने वाला है. 

शिवलिंग पर जल अभिषेक 
वहीं अगर आपने शिवरात्रि से पहले सपने में शिवलिंग पर जल अभिषेक करते देखा है, तो यह संकेत देता है कि भगवान शिव प्रसन्न होंगे और उस व्यक्ति की सभी परेशानियों को जल्द ही दूर कर देंगे. यह सपना जीवन में खुशियों के आगमन का संकेत देता है.

सपना में हुए शिव मंदिर के दर्शन 
अगर आपको सपने में महादेव मंदिर दिखाई दे और आप मंदिर दर्शन के लिए जाएं, तो यह सपना शुभ माना जाता है. सपने में भगवान शंकर के दर्शन होने का मतलब है कि आपके जीवन में चल रही स्वास्थय संबंधी समस्याएं जल्द ही जड़ से खत्म होने वाली होने वाली हैं. अगर आपको सपने में शिव शंकर के दर्शन हुए हो, तो आप सोमवार को शिव जी को प्रसाद चढ़ाना चाहिए और उनको प्रसन्न रखना चाहिए. अगर आपको सपने में शिव दिखाई देते हैं, तो आप बहुत भाग्यशाली होते हैं.

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़