Dream Science: सपने में आभूषण पहनी हुई किसी महिला को देखना, जानें शुभ या अशुभ संकेत

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 12, 2022, 07:08 AM IST
  • सपने में महिला को आभूषण पहने देखने का संकेत?
  • सपने में गाड़ी का टूटा पहिया देखने का क्या है संकेत?
Dream Science: सपने में आभूषण पहनी हुई किसी महिला को देखना, जानें शुभ या अशुभ संकेत

नई दिल्ली: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. 

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में महिला को आभूषण पहने देखने का क्या है संकेत
किसी महिला को सपने में आभूषण पहने देखना शुभ संकेत माना जाता है. इसका अर्थ है की आने वाले समय में आपका कोई रुका हुआ काम बन सकता है या फिर आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता मिलने की पूरी-पूरी संभावना होगी. यह आपके सौभाग्य में वृद्धि और आर्थिक तरक्की की ओर भी इशारा करता है. इसके सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेंगे.

सपने में गाड़ी का टूटा पहिया देखने का क्या है संकेत
सपने में गाड़ी का पहिया टूटते हुए देखना शुभ संकेत नहीं है. आपके किसी महत्वपूर्ण कार्य में अचानक रूकावट आ सकते हैं. और आने वाले समय में भारी विपत्ति से भी घिर सकते हैं.ऐसे सपने अशुभ योग बनाते हैं. आर्थिक स्तर पर बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Rama Ekadashi 2022: दिवाली से पहले है कार्तिक मास की रमा एकादशी, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़