Dream Science: सपने में किसी को कपड़े धोते हुए है देखा, तो जीवन में जल्द होगा कुछ अच्छा

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 19, 2022, 10:13 AM IST
  • सपने में किसी को कपड़े धोते हुए देखने का क्या है संकेत
  • सपने में खुद को स्नान करते देखने का क्या है संकेत
Dream Science: सपने में किसी को कपड़े धोते हुए है देखा, तो जीवन में जल्द होगा कुछ अच्छा

नई दिल्ली: Dream Astro माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. 

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में किसी को कपड़े धोते हुए देखने का क्या है संकेत
अगर सपने में आप कपड़े धोते हुए देखते हैं, तो यह एक सकारात्मक संकेत है. यह सपना आपके रास्ते में आने वाले अच्छे समय या सकारात्मकता का प्रतिबिंब है. आप विपरित परिस्थितियों से जल्द बाहर आ सकते हैं. यह सपना आपके जीवन में शुभ फल प्रदान करेगा.

सपने में खुद को स्नान करते देखने का क्या है संकेत
सपने में खुद को स्नान करते हुए देखना शुभ संकेत नहीं है. आने वाला समय कष्टमय होने वाला है. आप गंभीर रूप से बीमार हो सकते हैं. इस दौरान आपको कई शारीरिक कष्ट झेलने पड़ सकते हैं. आर्थिक हानि भी हो सकती है. ऐसे सपने अशुभ योग बनाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Dream Science: सपने में सफेद बाल वाली महिला को देखना, जानें शुभ या अशुभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़