Dream Science: सपने में अगर देखी हैं ये दो चीजें, तो आपको जल्द होने वाला है धन लाभ

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2022, 06:04 AM IST
  • सपने में खुद को बाल कटवाते हुए देखने का क्या है संकेत
  • सपने में कुएं से पानी निकालते हुए देखने का क्या है संकेत
Dream Science: सपने में अगर देखी हैं ये दो चीजें, तो आपको जल्द होने वाला है धन लाभ

नई दिल्ली: Dream Astro: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में खुद को बाल कटवाते हुए देखने का क्या है संकेत

सपने में बाल कटवाते देखना हुए शुभ संकेत माना जाता है. आने वाले समय में आपके ऊपर जो भी जिम्मेदारियां या कर्जा है, उससे आप जल्द ही मुक्त हो जायेंगे. आपको जल्द ही ढेर सारे धन की प्राप्ति होगी और आपके जीवन में खुशहाली आयेगी. अगर आप या आपके घर में कोई लंबे समय से बीमार चल रहा है तो वह जल्दी स्वस्थ हो जायेगा. ऐसे सपने जीवन में शुभ योग बनाते हैं.

सपने में कुएं से पानी निकालते हुए देखने का क्या है संकेत

सपने से कुएं से पानी निकालते हुए देखना शुभ संकेत माना जाता है. इसका सकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ता है. यह सपना व्यक्ति को जीवन में आगे चलकर होने वाले धन लाभ का संकेत देता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसे सपने देखने वाले व्यक्ति को गुप्त धन की प्राप्ति भी हो सकती है. इसके अलावा यह सपना जिस व्यक्ति को आता है भविष्य में उसकी आर्थिक स्थिति पहले से ज्यादा मजबूत होने की उम्मीद रहती है.

यह भी पढ़ें: Daily Panchang: मां सिद्धिदात्री की पूजा से मिलती हैं आठों सिद्धियां, जानिए नवरात्र के नौवें दिन का शुभ मुहूर्त व राहुकाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़