क्या आपने भी देखा है सपने में पति की दूसरी शादी? जानिए क्या हैं इसके संकेत

Dream Science: अलग-अलग सपनों का अलग-अलग मतलब होता है. आप भी अपने सपने को लेकर कन्फ्यूज हैं? क्या सपने में आपने अपने पति की दूसरी शादी होते हुए देखा है. जानिए क्या है इशका मतलब.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 29, 2022, 12:12 AM IST
  • क्या पति की दूसरी शादी होते हुए देखा?
  • क्या सपने में लकड़ी का गट्ठर देखा है?
क्या आपने भी देखा है सपने में पति की दूसरी शादी? जानिए क्या हैं इसके संकेत

नई दिल्लीः Dream Science: क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. 

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सपने में अपने पति की दूसरी शादी होते हुए देखने का क्या क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में पति की दूसरी शादी होते हुए देखना
सपने में पति की दूसरी शादी होते देखना शुभ नहीं माना जाता हैं. यह संकेत देता है कि आपके वैवाहिक जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव हैं और आप असुरक्षा की भावना से पीड़ित हैं. इसके अलावा आप अपनी भावनाओं को जाहिर नहीं कर पाती है. दाम्पत्य जीवन में ऐसी परिस्थितियां नहीं उत्पन्न होनी चाहिए.

बड़ी घटना होने की तरफ इशारा 
ऐसे हालातों में गलतियां एक तरफ से नहीं होती है. यह सपना आपके दाम्पत्य जीवन में बड़ी घटना होने की तरफ इशारा कर रहा है. इस विवाहित जीवन को सुखमय बनाने की पहल आपकी तरफ से भी होनी चाहिए. अहम और टकराव को छोड़कर विवाहित जीवन को कैसे बनाये रखनें इसपर आपको विचार करने की जरूरत है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Mesh Rashifal 2023: मेष राशि वालों को नए साल में होगा अपार धन लाभ, इन बातों से रहें सावधान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़