क्या आपने सपने में सांप और नेवले के बीच लड़ाई देखी? जानिए दोनों के मायने

Dream Science: अलग-अलग सपनों का अलग-अलग मतलब होता है. आप भी अपने सपने को लेकर कन्फ्यूज हैं? क्या सपने में सांप और नेवले के बीच लड़ाई होते देखा है? ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. जानिए आपके सपने के बारे में आचार्य विक्रमादित्य इस बारे में क्या बताते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2022, 07:03 AM IST
  • क्या सांप और नेवले के बीच लड़ाई देखी?
  • क्या सपने में लकड़ी का गट्ठर देखा है?
क्या आपने सपने में सांप और नेवले के बीच लड़ाई देखी? जानिए दोनों के मायने

नई दिल्लीः Dream Science: क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में लकड़ी का गट्ठर देखा तो इसके क्या संकेत हैं.

क्या सपने में सांप और नेवले के बीच लड़ाई देखी?

गुरूग्राम से गजेन्द्र माथुर लिखते हैं कि उन्होंने सपने में सांप और नेवले के बीच लड़ाई होते देखा है. इसके क्या संकेत हैं?

इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में सांप और नेवले के बीच लड़ाई होते देखना शुभ नहीं माना जाता है. इससे आपके निजीं संबंधीं में खंटास बढ़ सकती है. जिससे आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे.

उन्होंने ये भी बताया कि कोर्ट कचहरी के चक्कर में भी पड़ सकते हैं. जिससे आपको आर्थिक तौर पर नुकसान सहना पड़ सकता है. यह सपना आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता हैं. ऐसे सपने अशुभ योग बनाते हैं.

क्या सपने में लकड़ी का गट्ठर देखा है?

बक्सर से मोहन राम लिखते हैं कि उन्होंने सपने में लकड़ी का गट्ठर देखा है. इसके क्या संकेत हैं?

इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में लकड़ी देखना या लकड़ी का गट्ठर देखना शुभ सपना माना जाता है. यह सपना सुख समृद्धि, सफलता, कार्यों के पूरा होने, धन की प्राप्ति, आर्थिक स्थिति के अच्छा होने, तरक्की और मेहनत का फल मिलने का संकेत देता है. आने वाले समय में इसका सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है.

इसे भी पढ़ें- Daily Panchang: मंगलवार को करें ये पाठ, दरिद्रता से मिलेगा छुटकारा; जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़