Dream Meaning: अगर नींद में देखा है ये सपना, तो जल्द मिल सकता है कर्ज से छुटकारा

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2022, 08:24 AM IST
  • सपने में बच्चे को रोते हुए देखने का संकेत
  • सपने में दवा खाते देखने का क्या है संकेत
Dream Meaning: अगर नींद में देखा है ये सपना, तो जल्द मिल सकता है कर्ज से छुटकारा

 

नई दिल्ली: Dream Astro माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. 

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में खुद को हवन करते देखने का क्या है संकेत
सपने में खुद को हवन करते हुए शुभ संकेत माना जाता है. इसके सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकते हैं. आप किसी लंबी बीमारी से जल्दी छुटकारा पा सकते हैं. जो कर्ज ले चुके हैं, वह भी जल्दी उतर सकता है. आपके मन मस्तिष्क में सकारात्मक विचारों का प्रवाह होगा. यह सपना शुभ फल प्रदान करने वाला है.

सपने में सिनेमा देखने का क्या है संकेत
सपने में थियेटर में बैठे हुए खुद को देखना शुभ संकेत नहीं है. आप अपना कीमती समय व्यर्थ कें कामों में बर्बाद करेंगे. यह सपना संकेत देता है कि आप अपने भविष्य के प्रति गंभीर नहीं है. आप उद्देश्यविहीन जीवन जी रहे हैं और आगे भी ऐसे ही चलता रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Ank Jyotish 17 October: आज रोमांटिक रहेंगे इस मूलांक के लोग, मिलेगा बड़ा सरप्राइज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़