Aaj Ka Rashifal: कर्क-तुला को मिलेगा प्यार, जानिए मेष, वृष, मिथुन, धनु का कैसा रहेगा हाल

Aaj Ka Rashifal: आज बुधवार, 8 जून है. ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को सिंह राशि के जातकों को यात्रा करने का मौका मिल सकता है. मान सम्मान में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में हल्का फुल्का तनाव रह सकता है. ऐसे ही बाकी राशियों का बुधवार कैसा रहेगा, आज के राशिफल में बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्यः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 7, 2022, 11:41 PM IST
  • मेषः आज परिवार में सुख शांति रहेगी
  • वृषभः किसी यात्रा पर जाने की संभावना है
Aaj Ka Rashifal: कर्क-तुला को मिलेगा प्यार, जानिए मेष, वृष, मिथुन, धनु का कैसा रहेगा हाल

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: आज बुधवार, 8 जून है. ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को सिंह राशि के जातकों को यात्रा करने का मौका मिल सकता है. मान सम्मान में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में हल्का फुल्का तनाव रह सकता है. ऐसे ही बाकी राशियों का बुधवार कैसा रहेगा, आज के राशिफल में बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्यः

मेष

परिवार में सुख शांति रहेगी. अच्छे समय का आनंद लेंगे. अधिक गर्म मसालों का इस्तेमाल शारीरिक कष्ट दे सकता है. वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं. निजी प्रयासों से धन अर्जन में सफलता मिलेगी. संतान का सुख एवं सहयोग मिलेगा. 
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय – श्री गणेश की पूजा करें.

वृषभ
किसी यात्रा पर जाने की संभावना है. धन प्राप्ति होगी. अच्छा समय बिताएंगे. भाग्य आज आपका साथ देगा. हालांकि विरोधी आज आप पर भारी पड़ सकते हैं, इसलिए थोड़ा ध्यान दें. कार्यक्षेत्र में आपको सम्मान प्राप्त होगा. आज अपने किसी मित्र से मुलाकात हो सकती है.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - अपने ईष्टदेव को नमन करें.

मिथुन
कार्यक्षेत्र में आज का दिन आपके लिए काफी बेहतर है. आपकी बातों को सुना और समझा जाएगा. पारिवारिक जीवन भी शांतिपूर्ण रहेगा. आप मानसिक रूप से प्रसन्न दिखेंगे और इसका प्रभाव आपके हर क्षेत्र में पड़ेगा. लेने देन में सफलता हासिल हो सकती है.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - उगते सूर्य को अर्घ्य देना शुभ रहेगा.

कर्क 
प्यार के मामले में आज आपको अच्छे अनुभव होंगे. आमदनी में वृद्धि होने की अच्छी संभावना बनेगी. किसी कलात्मक कार्य में आपकी रुचि बढ़ेगी. स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहने की संभावना है. विद्यार्थियों का मन आज पढ़ाई में लगेगा.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम 
उपाय - पक्षियों को हरी मूंग खिलायें.

सिंह
आज आपको यात्रा करने का मौका मिल सकता है. मान सम्मान में वृद्धि होगी पर कार्यक्षेत्र में हल्का फुल्का तनाव रह सकता है. प्रेम के मामले में आप सावधान रहें. किसी तीसरे का हस्तक्षेप आपके जीवन में परेशानी का कारण बन सकता है. अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें. 
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - जरूरतमंदों को आर्थिक दान करना शुभ रहेगा.

कन्या 
आज का दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर रह सकता है. मानसिक तनाव में वृद्धि होगी और थोड़े खर्चे भी होंगे, लेकिन कोर्ट कचहरी के मामलों में विजय मिलेगी. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव होने की संभावना है. 
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - शिवलिग पर गन्ने का रस अर्पित करें.

तुला
आज का दिन दांपत्य जीवन में खुशियां और प्रेम बढ़ाने वाला होगा. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर तरीके से बीतेगा. कोई अतिथि आपके घर आ सकते हैं. आपको अपनी मित्र मंडली से मिलने का मौका मिलेगा. कुटुंब के लोगों का सहयोग प्राप्त होगा.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय – पालक का दान करना शुभ रहेगा.

वृश्चिक
आज कार्यों में सफलता मिलने में थोड़ा संदेह रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. आर्थिक तौर पर सफल हो सकते हैं. कार्य क्षेत्र में अपने सहयोगियों पर विश्वास करना आपके लिए बेहतर रहेगा.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा 
उपाय - ओ गं गणपतये नमः का उच्चारण करें.

धनु
आज आपका पूरा फोकस आपके काम पर रहेगा और इसके बेहतर नतीजे आपको प्राप्त होंगे. लाभ हासिल होगा. परिवार में थोड़ी सी गरमा गरमी हो सकते है, स्थिति नियंत्रण में रहेगी. अपने विरोधियों से सावधान रहें. 
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - श्री गणेश को सिंदूर अर्पित करें.

मकर 
आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा. आज आपको कोई नया आमदनी का जरिया मिल सकता है, लेकिन उतावलेपन या जल्दबाजी से बचें. संतान से सुख मिलेगा. दांपत्य जीवन में कुछ चुनौतियों सामने आ सकती हैं. कार्य क्षेत्र में बदलाव का प्रयास कर सकते हैं. 
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - गाय को हरा चारा खिलाना शुभ रहेगा.

कुंभ
मानसिक तनाव बढ़ सकता है. खर्चों में अधिकता होने से आर्थिक स्थिति पर बोझ पड़ेगा. दांपत्य जीवन के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज के दिन आपकी कार्यकुशलता अच्छी होगी, और इसका लाभ आपको मिलेगा.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - शालिग्राम जी को तुलसी अर्पित करे .

मीन 
आज के दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा. कार्य में सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है. संतान के लिए समय बेहतर रहेगा. कानून के विरुद्ध कोई कार्य न करें, अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं. नौकरी में समय आपके पक्ष में रहेगा.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय – हरी सब्जी का  दान करें.

 

यह भी पढ़िएः बुधवार के व्रत से कमाया हुआ धन नहीं जाता बर्बाद, गणेश जी भरते हैं अन्न के भंडार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़