Aaj Ka Rashifal: मेष को मिलेगी खुशखबरी, जानिए वृष, कर्क, सिंह, तुला, धनु, मीन का कैसा रहेगा हाल

Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफलः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 5, 2022, 07:49 PM IST
  • जानिए आज का राशिफल
  • क्या कहते हैं आपके सितारे
Aaj Ka Rashifal: मेष को मिलेगी खुशखबरी, जानिए वृष, कर्क, सिंह, तुला, धनु, मीन का कैसा रहेगा हाल

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफलः

मेष
आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहने वाला है. आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी. कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. मान सम्मान मिलेगा. व्यवसाय में मन मुताबिक लाभ न मिलने के कारण थोड़ी निराशा होगी. खर्चों को कम करने में कामयाब रहेंगे.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - धर्म स्थल पर वट वृक्ष का पौधा लगाएं, मंगल प्रसन्न होंगे.

वृष
आज आपको अपने विरोधियों से संभलकर रहना होगा. कार्यक्षेत्र में प्रतिस्पर्धी आपको नुकसान पहुंचाएंगे. निवेश आपको भविष्य में फायदा पहुंचाएगा. साझेदारी की व्यवसाय में नुकसान हो सकता है. लेन-देन का हिसाब रखें.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय - आज सूर्य की पूजा करना विशष शुभ रहेगा.

मिथुन
मिथुन के लिए और दिनों से बेहतर रहने वाला है. आज आपके करियर में आपको कोई अच्छा अवसर मिल सकता है. पर आज आपको धन कुछ अधिक खर्च करना पड़ सकता है. अपनी आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करना चाहिये. निवश के लिए अच्छा दिन है. 
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - मंदिर में भगवान विष्णु की पूजा करना शुभ रहेगा.

कर्क
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा. किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं. आज कुछ सामाजिक कार्यक्रमों में जाने का मौका मिलेगा. नये व्यवसाय के लिए सालह मशविरा कर सकते है. अतिथि का आगमन हो सकता है. खुशहाली रहेगी.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - किसी ब्राह्मण को अंग वस्त्र का दान करना शुभ रहेगा.

सिंह
आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा. किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे. आपके कार्यों की सराहना होगी. धन का लेनदेन करने से पहले सावधानी बरतें. आज आप परिवार को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं. सेहत पर धन खर्च हो सकते हैं.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - गणपति को दुर्वा अर्पित करें.

कन्या 
आज खरीदारी कर सकते हैं. अधिक खरीदारी करने से बजट गड़बड़ा सकता है. यात्रा करनी पड़ सकती है. सेहत का विशेष ख्याल रखें.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय - किसी मंदिर के बार मिठाई का वितरण करें.

तुला 
आज तनाव रहेगा. आपको सामंजस्य बिठाने की पूरी कोशिश करनी होगी. व्यापार में नई डील फाइनल हो सकती है, आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी. भविष्य की योजनाओं पर विचार विमर्श कर सकते हैं. सुखद समाचार प्राप्त होंगे.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा 
उपाय - आज गरीब छात्रों को स्टेशनरी से संबंधित वस्तुओं का दान करे.

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए कोई कुछ परेशानी भरा रहेगा. आपको अपने कारोबारी सदस्य से ही विश्वासघात मिल सकता है. आपका कहीं रुका हुआ धन प्राप्त होगा. आप दैनिक खर्च में वृद्धि होगी. 
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय – सूर्य मंत्र का पाठ करें.

धनु
आज का दिन परेशानी भरा रहेगा. किसी डील को फाइनल करने जा रहे हैं तो उसे आज के टाल देना अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिल सकता है. विवाद का फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. 
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय -  शिवलिंग पर दूध अर्पित करें.

मकर
आज का दिन उत्तम में रहने वाला है. आज आप अधूरे कार्य को पूरा कर पाने में सफल रहेंगे. गैरजरूरी कार्यों पर खर्च अधिक होने से परेशानी बढ़ेगी. आज आप अपने किसी पुराने मित्र से मिलकर प्रसन्न रहेंगे. सोझोदारी के व्यवसाय में आज लाभ हो सकता है.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - गायत्री मंत्र का एक माला जप करना अच्छा रहेगा.

कुंभ 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आज आपकी मुलाकात किसी पुराने परिचित से होगी. आज आपको अपने किसी परिवार के सदस्य के कठोर व्यवहार के कारण कुछ परेशानियां हो सकती हैं. नए कार्य के लिए धन का संग्रह करेंगे. सहयोग प्राप्त होगा.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय -  बेलगिरी का दान करना शुभ रहेगा.

मीन 
आज का दिन कार्यक्षेत्र में सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आज अपनी वाणी में मधुरता को बनाए रखें. व्यस्तता रहेंगी. नया कार्य शुरू कर सकते हैं. दस्तावेजों को सुरक्षित रखें.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय - ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः का 31 बार उच्चारण करें.

 

यह भी पढ़िएः Aaj Ka Panchang: इन चीजों का करें दान, रवि ग्रह होगा मजबूत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़