Daily Horoscope: मीन को मिलेगी जीत, जानिए मेष, कर्क, तुला, वृश्चिक, धनु का कैसा रहेगा हाल

Daily Horoscope: मिथुन राशि के जातकों के लिए निवेश फायदेमंद रहेगा. लोगों से सख्त बर्ताव न करें. ऐसा व्यवहार आप पर भी भारी पड़ सकता है, संबंधों में दूरी पैदा कर सकता है. पड़ोसी, दोस्त या रिश्तेदार की वजह से वैवाहिक जीवन में अनबन हो सकती है. खाली समय में नकारात्मक विचार परेशान कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2022, 07:31 AM IST
  • मेषः विवादों में कानूनी सलाह लेना अच्छा है
  • वृषः लोगों की बेजा मांगों से परेशान हो सकते हैं
Daily Horoscope: मीन को मिलेगी जीत, जानिए मेष, कर्क, तुला, वृश्चिक, धनु का कैसा रहेगा हाल

नई दिल्लीः Daily Horoscope मिथुन राशि के जातकों के लिए निवेश फायदेमंद रहेगा. लोगों से सख्त बर्ताव न करें. ऐसा व्यवहार आप पर भी भारी पड़ सकता है, संबंधों में दूरी पैदा कर सकता है. पड़ोसी, दोस्त या रिश्तेदार की वजह से वैवाहिक जीवन में अनबन हो सकती है. खाली समय में नकारात्मक विचार परेशान कर सकते हैं.

मेष
लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए आपको कुछ कर दिखाने की जरूरत है. अगर आप लंबे वक्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-खासा फायदा हासिल कर सकते हैं. विवादों में कानूनी सलाह लेना अच्छा है. परिवार के साथ समय बिताएंगे.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग – लाल
उपाय - ओम हनुमते नमः का उच्चारण करें.

वृष
समस्याओं के कारण रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता बेकार ना करें. लोगों की बेजा मांगों से परेशान हो सकते हैं. भागदौड़ तनावपूर्ण रहेगी. व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा में आर्थिक लाभ हो सकता है.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - नया वस्त्र ना धारण करें.

मिथुन
निवेश फायदेमंद रहेगा. लोगों से सख्त बर्ताव न करें. ऐसा व्यवहार आप पर भी भारी पड़ सकता है, संबंधों में दूरी पैदा कर सकता है. पड़ोसी, दोस्त या रिश्तेदार की वजह से वैवाहिक जीवन में अनबन हो सकती है. खाली समय में नकारात्मक विचार परेशान कर सकते हैं.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - सुनहरा
उपाय – हनुमान जी को चोला अर्पित करे.

यह भी पढ़िए- Thumb Palmistry: इस तरह के अंगूठे वाले लोगों को क्यों माना जाता है खास? जानें क्या कहता है आपका अंगूठा

कर्क
नया आर्थिक करार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ आएगा. भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय है. कुछ ऐसे विचार आ सकते हैं, जो वाकई जबरदस्त और सृजनात्मक हों. सैर-सपाटे का मजा ले सकते हैं.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - मैरून
उपाय - हनुमान जी को चूरमे का भोग कीजिए.  

सिंह
अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें. व्यर्थ में भावनात्मक तनाव से गुजरना पड़ सकता है. परेशानी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं. तालमेल बनाए रखने के लिए साथ में मिलकर काम करें. टैक्स और बीमा से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - आज गाय के बछड़े का पूजन करें.

कन्या
अवसाद के खिलाफ आपकी मुस्कान परेशानी से उबारने वाली रहेगी. जो उधारी के लिए आपके पास आएं, उन्हें नजरअंदाज करना ही बेहतर रहेगा. दोस्तों में ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढ़ाएं. ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें, जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा
उपाय – विष्णु जी की पूजा करें.

तुला
परिवार से जुड़े खर्चों में इजाफा हो सकता है. आज के दिन घटनाएं तो अच्छी होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी. जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे. दोस्तों से गपशप करना एक अच्छा टाइमपास हो सकता है. शाम के समय आप सिरदर्द से परेशान हो सकते हैं.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - रामरक्षा स्रोत का पाठ करें.

वृश्चिक
आज आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी. दूसरों की कमियां ढूंढने से आपकी लोगों से दुश्मनी हो सकती है. परिवार की नुक्ताचीनी से आप आज परेशान हो सकते हैं. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम
उपाय – गुड़ चने का दान करें.

यह भी पढ़िए- अंक ज्योतिष 23 अगस्त: इन लोगों को मिल सकती है कोई बुरी खबर, जीवनसाथी के साथ संबंध रहेगा तनावपूर्ण

धनु
काम का बोझ आप में खीज पैदा करेगा. अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीके से इस्तेमाल करें तो वह काफी फायदेमंद साबित होगी. लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएं तो उन्हें नजरअंदाज करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें.

मकर
आज सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेने का योग है. निवेश फायदेमंद रहेगा. पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं. यात्रा फायदेमंद साबित होगी. वाद-विवाद में फंसने की संभावना है.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय – मंदिर में बूंदी का भोग लगाएं.

कुंभ
आप खुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे, जो आपको आर्थिक फायदा पहुंचाएंगे. झगड़ा आपका मूड बिगाड़ सकता है. सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें. किसी जरूरी फैसले को अंतिम रूप दिया जा सकता है. आगे चलकर यह निर्णय काफी लाभदायक साबित होगा.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय – सुंदर कांड का पाठ करना शुभ रहेगा.

मीन
जीत प्राप्त होने के योग हैं. निवेश फायदेमंद रहेगा. अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएं. अगर आप थोड़ी कोशिश करें तो व्यापारिक लाभ दोगुना हो सकता है. बिजनेस पार्टनर के साथ व्यापार विस्तार पर विचार विमर्श हो सकता है .
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - मैरून
उपाय - बाल न कटवाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें- Hartalika Teej 2022: हरतालिका तीज कब है, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़